केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर में 7 अप्रैल को सामूहिक उपवास करेगी AAP

7 अप्रैल को दिल्ली के जंतर-मंतर पर सुबह 11 बजे से आम आदमी पार्टी का सामूहिक उपवास कार्यक्रम होगा. इसमें दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्षद और पदाधिकारी शामिल होंगे.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में देशभर में 7 अप्रैल को सामूहिक उपवास करेगी AAP

अरविंद केजरीवाल ( फाइल फोटो )

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) की गिरफ़्तारी के विरोध में AAP ने 'केजरीवाल को आशीर्वाद' अभियान चलाने का आह्वान किया है. दरअसल इस अभियान के जरिए देशभर में 7 अप्रैल को सामूहिक उपवास रखा जाएगा. 7 अप्रैल को दिल्ली के जंतर- मंतर पर सुबह 11 बजे से आम आदमी पार्टी का सामूहिक उपवास कार्यक्रम होगा. इसमें दिल्ली सरकार के सभी मंत्री, विधायक, सांसद, पार्षद और पदाधिकारी शामिल होंगे.

दिल्ली सरकार के मंत्री और AAP दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने कहा- "देशभर के लोग kejriwalkoashirwad.com पर अपने उपवास/प्रार्थना की तस्वीरें भेजें. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को दिल्ली उच्च न्यायालय से कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ‘आबकारी घोटाले' के ‘सरगना' एवं ‘षडयंत्रकारी' हैं और इसके पास उपलब्ध सामग्री के आधार पर यह मानने के कारण हैं कि वह धनशोधन के अपराध के दोषी हैं.

‘घोटाले' से जुड़े धनशोधन मामले में एजेंसी द्वारा आम आदमी पार्टी (आप) नेता की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली उनकी याचिका का विरोध करते हुए, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कहा कि राजनीतिक दल, जो अपराध की आय का ‘प्रमुख लाभार्थी' था, ने केजरीवाल के माध्यम से अपराध किया है.

ईडी ने कहा, ‘‘राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली सरकार के मंत्रियों, आप नेताओं और अन्य व्यक्तियों की मिलीभगत से दिल्ली आबकारी घोटाले के सरगना और मुख्य षडयंत्रकारी हैं. अरविंद केजरीवाल सीधे तौर पर आबकारी नीति 2021-22 बनाने में शामिल थे.''

संघीय एजेंसी ने कहा, ‘‘इस नीति का मसौदा ‘साउथ ग्रुप' को दिए जाने वाले लाभों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया किया गया था और इसे विजय नायर, मनीष सिसोदिया और ‘साउथ ग्रुप' के प्रतिनिधि सदस्यों की मिलीभगत से बनाया गया था.''

ये भी पढ़ें : मुंबई की उत्तर पश्चिम सीट को लेकर फंसा पेंच, नाराज संजय निरूपम थाम सकते हैं शिंदे का हाथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : अमेरिका : जन्मदिन पर मंदिर जा रहे परिवार का दर्दनाक सड़क हादसा, भारतीय मूल की मां-बेटी की मौत