कूड़े का रावण जलाकर AAP ने 3500 स्थानों पर BJP शासित नगरनिगम के खिलाफ किया प्रतीकात्मक प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दशहरा के अवसर पर मंगलवार को राजधानी में 3500 स्थानों पर कूड़े के रावण जलाकर बीजेपी शासित निगम के खिलाफ प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया.

कूड़े का रावण जलाकर  AAP ने 3500 स्थानों पर BJP  शासित नगरनिगम के खिलाफ किया प्रतीकात्मक प्रदर्शन

AAP का आरोप है, बीजेपी शासित नगरनिगम ने दिल्ली को कूड़े का शहर बनाकर रख दिया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने दशहरा के अवसर पर मंगलवार को राजधानी में 3500 स्थानों पर कूड़े के रावण जलाकर बीजेपी शासित निगम के खिलाफ प्रतीकात्मक प्रदर्शन किया. बुराड़ी से ‘आप' विधायक संजीव झा ने कहा कि पिछले 15 सालों में निगम ने दिल्ली को कूड़े का शहर बनाकर रख दिया है. हाल ही में देश के 45 शहरों का एक स्वच्छता सर्वेक्षण हुआ और उसमें दिल्ली का 37वां स्थान था. हैरानी की बात है कि दिल्ली देश की राजधानी है और बीजेपी ने उसको गंदगी का घर बनाकर रख दिया है. पूरी दिल्ली की जनता मानती है कि 15 सालों में बीजेपी की निगम ने दिल्ली को सिर्फ कूड़ा दिया है. इसी के विरोध में आज हमने कूड़े का रावण जलाया है. यह विरोध एक जरिया है कि बीजेपी कुंभकरण की नींद से जागे और समझे कि उन्होंने दिल्ली का क्या हाल कर दिया है.

कालका जी से ‘आप' विधायक आतिशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पिछले 15 सालों से एमसीडी में शासन कर रही है. उन्होंने पूरी दिल्ली को कूड़ा-कूड़ा कर दिया है. आप दिल्ली में घुसिए तो तीन बड़े-बड़े कूड़े के पहाड़ आपका स्वागत करते हैं. आए दिन उन पहाड़ों में आग लगती है. वहां पर इतने मच्छर हैं, पानी में कीड़े हैं, प्रदूषण है. यहां पास ही में ओखला में कूड़े का पहाड़ है और अब बीजेपी पास ही में एक नया कूड़े का पहाड़ बनाने की योजना बना रही है. दिल्ली (Delhi) के लोग परेशान हैं, उन्हें अपना शहर कूड़ा-कूड़ा नहीं चाहिए. जिस तरह रावण का दहन हुआ है, उसी तरह से लोगों ने मन बना लिया है कि बीजेपी का दहन कर उसको निगम से बाहर करना है. जिस तरह केजरीवाल ने बिजली, पानी, अस्पताल को ठीक किया है, एमसीडी में भी आम आदमी पार्टी होगी तो दिल्ली की साफ सफाई हो जाएगी.

राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक ने कहा कि बीजेपी पिछले 15 सालों से एमसीडी में शासन कर रही है. मेरेयहाँ हर तरफ इसी तरह कूड़ा-कूड़ा है. पहले ही तीन कूड़े के पहाड़ बनाने से बीजेपी का मन नहीं भरा तो अब 16 नए कूड़े के पहाड़ बनाने जा रहे हैं. आज पूरी दिल्ली की जनता इकट्ठी हुई है और 3500 से ज्यादा जगहों पर कूड़े के रावण जला रहे हैं. यह एक प्रतीकात्मक प्रदर्शन है जो हम बीजेपी के कूड़े के खिलाफ कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com