AAP के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार, एसीबी ने की कार्रवाई

AAP के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार हो गए हैं. यह कार्रवाई एसीबी की ओर से की गई है. 

नई दिल्ली :

AAP के ओखला से विधायक अमानतुल्ला खान गिरफ्तार हो गए हैं. यह कार्रवाई एसीबी की ओर से की गई है. बताया जा रहा है कि ACB ऑफिस में लॉकअप ना होने की वजह से अमानतुल्लाह खान को रात को नजदीक के सिविल लाइन थाने के लॉकअप में रखा जाएगा. सुबह संबंधित कोर्ट में 12 बजे के बाद उनकी पेशी होगी. साथ ही ACB अमानतुल्लाह खान की रिमांड की अपील करेगी. एसीबी के मुताबिक, रेड के दौरान अमानतुल्ला खान के परिवार के लोगों और जानकारों ने एसीबी के एसीपी पर हमला किया. इसे लेकर एसीबी की तरफ से जामिया नगर थाने में एक अलग से केस दर्ज कराया गया है. इसके अलावा जो 2 जगहों पर हथियार मिले हैं उसे लेकर लोकल थाने में आर्म्स एक्ट के तहत 2 अलग से केस दर्ज किए हैं. इस तरह 3 नए केस दर्ज किए गए हैं. 

बता दें कि शुक्रवार को एसीबी की टीम ने विधायक और उनके सहयोगियों के ठिकाने पर की छापेमारी थी. इससे पहले एसीबी ने वक्फ बोर्ड से संबंधित दो साल पुराने मामले में पूछताछ के लिए बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी के नेता अमानतुल्ला खान को एक नोटिस जारी किया था. वक्फ बोर्ड के चैयरमेन रहते हुए वक्फ की संपत्तियों को अवैध तरीके से किराए पर देने, वक्फ बोर्ड में 33 लोगों को गलत तरीके से भर्ती करने और वाहन खरीद में घोटाले का आप विधायक पर आरोप है. 2020 में एसीबी ने मामला दर्ज किया था. 2018 से 2020 के बीच गड़बड़ी के आरोप हैं. इसी साल अगस्त में एसीबी ने एलजी को पत्र लिखा था कि अमानतुल्लाह को वक्फ बोर्ड चैयरमेन पद से हटाया जाए क्योंकि उनका स्वभाव बहुत आक्रामक है और वो आपराधिक किस्म के शख्स हैं. इस वजह से उनके खिलाफ कोई गवाह आने को तैयार नहीं है. एसीबी ने उनके खिलाफ दर्ज 23 आपराधिक मामलों का हवाला भी दिया था. एसीबी ने अमानतुल्लाह खान को पूछताछ के लिए बुलाया था. खबर लिखे जाने तक उनसे पूछताछ जारी थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए आम आदमी पार्टी (AAP)ने कहा है कि अमानतुल्‍ला खान की गिरफ्तारी आधारहीन और सरासर फर्जी मामले में हुई है. छापे के दौरान उनके आवास या कार्यालय से कुछ भी नहीं मिला. यह विधायक को झूठे मामले में फंसाने और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने की एक नई साजिश है.