"आप, कांग्रेस ने दिल्ली में तुष्टिकरण का जहर घोलने का काम किया" : दिल्ली की रैली में बोले मुख्यमंत्री धामी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पिछले 10 वर्षों में शक्तिशाली, सामर्थवान सिरमौर भारत बना है, भारत ने हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छुआ है.

मुख्यमंत्री धामी ने कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया जैसे कार्यक्रम चलाए जा रह हैं.

नई दिल्ली:

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सभा में आए सभी का स्वागत करते हुए कहा कि दिल्ली वाकई दिल वालों की है. दिल्ली वालों का दिल, भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री मोदी जी का साथ है. उन्होंने कहा वो मानसखंड और केदारखंड की भूमि से भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा के पक्ष में वोट मांगने आए हैं. पूर्वी दिल्ली का क्षेत्र भाजपा का मजबूत गढ़ रहा है. उन्होंने कहा निश्चित ही जनता पुनः भाजपा प्रत्याशी को जीताकर प्रधानमंत्री को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में अपना योगदान देगी. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत पिछले 10 वर्षों में शक्तिशाली, सामर्थवान सिरमौर भारत बना है, भारत ने हर क्षेत्र में नई ऊंचाइयों को छुआ है. उन्होंने कहा देश के विभिन्न स्थानों पर जी 20 के सम्मलेन हुए, उत्तराखंड में भी इसकी तीन बैठके हुई हैं. G 20 के सफल आयोजन से पूरी दुनिया ने भारत की शक्ती, सामर्थ, संस्कृति को देखा है. जब पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था लड़खड़ा गई तब भारत 11वे नंबर से 5वी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है. वैक्सीन से लेकर हथियार तक आज भारत में बन रहे हैं. उन्होंने कहा जनता के एक वोट ने भारत की नई ताकत को देखा है. 

मुख्यमंत्री ने कहा पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में स्टार्टअप इंडिया, मेक इन इंडिया जैसे अनेक कार्यक्रम चलाए जा रह हैं. भारत स्टार्टअप का हब बन रहा है. विश्व की हर बड़ी कंपनी भारत में निवेश करना चाहती है. आज भारत में वंदे भारत जैसी स्वदेशी ट्रेन बन रही है. भारत में विश्व के उत्कृष्ट इंफ्रास्ट्रक्चर का कार्य जारी है. हर क्षेत्र में विकास कार्य निरंतर नए भारत की नींव को मजबूत कर रहे हैं. उन्होंने कहा पिछले 10 वर्ष का विकास मात्र ट्रेलर था, अभी और विकास करना बाकी है. उन्होंने कहा मोदी सरकार आधुनिक भारत के निर्माण के साथ गरीब कल्याण को अपना मंत्र मानकर अंतोदय का विकास कर रही है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में कई ऐतिहासिक निर्णय लिए गए हैं. देश में सीएए कानून लागू कर दिया गया है. कश्मीर से धारा 370 का खात्मा, तीन तलाक को बैन कर दिया गया है और लंबे समय बाद भगवान श्री राम का अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण कार्य हुआ है. उन्होंने कहा जिन लोगों ने हमेशा राम मंदिर का विरोध किया आज वह चुनाव के चक्कर में राम मंदिर जाने के लिए मजबूर हो रहे हैं. उन्होंने कहा सनातन को गाली देने वाले आज पूजा पाठ कर रहे हैं. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि PM मोदी के नेतृत्व में दिल्ली के अंदर भी कई महत्त्वपूर्ण कार्य हुए हैं, जो न भूतों न भविष्यति हैं. केंद्र सरकार ने दिल्ली में ईस्टर्न और वेस्टर्न परफेरियल रोड, प्रगति मैदान टनल, इको पार्क, कर्त्तव्य पथ, नया संसद भवन, भारत मंडपम, द्वारका इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, केंद्र सरकार ने दिल्ली में 60 हज़ार करोड़ से हाईवे और फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है. साथ ही तीसरी रिंग रोड परियोजना और रैपिड ट्रांसपोर्ट सिस्टम का निर्माण कार्य भी चल रहा है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की आजादी के बाद उत्तराखंड पहला राज्य बन गया है जहां सभी के लिए एक समान कानून लागू है. हमने अपने वादे अनुसार समान नागरिक संहिता लागू किया है. उन्होंने कहा समान नागरिक संहिता की जो गंगोत्री देवभूमि से शुरू हुई है वह पुरे देश में जायेगी. उन्होंने कहा उत्तराखंड में सख्त नकल विरोधी कानून, लैंड जिहाद पर कार्यवाही, दंगारोधी कानून, धर्मांतरण विरोधी कानून एवं महिलाओं को 30 क्षैतिज आरक्षण देने का निर्णय लिया गया है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक ओर भारत को विकसित बनाने के लिए विजन वाली भाजपा है, तो दूसरी ओर भ्रष्टाचार के मिशन वाली आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी है. आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस को भी भ्रष्टाचार के मामले में पीछे छोड़ दिया है. भ्रष्टाचार पर झाड़ू लगाने के नाम पर सत्ता में आई आम आदमी पार्टी ने दिल्ली की जनता की कमाई पर झाड़ू लगाने का काम किया है. दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं. आप पार्टी के घोटालों की लिस्ट में शराब घोटाला, मोहल्ला क्लिनिक घोटाला और दवा घोटाला समेत कई घोटाले शामिल है. 

उन्होंने कहा कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग का घोषणा पत्र लगता है. उन्होंने कहा कांग्रेस के लोग आम जनता का अधिकार छीन कर अपने चहते वोट बैंक को देना चाहता है. कांग्रेस के अनुसार देश के संसाधनों में पहला हक वर्ग विशेष का है. उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी आपकी जिंदगी भर की मेहनत से कमाई गई संपत्ति को टविरासत करट लगाकर हड़पना चाहती है. इस अवसर पर पूर्वी  दिल्ली भाजपा प्रत्याशी हर्ष मल्होत्रा, भाजपा जिला अध्यक्ष विजेंद्र धामा, रवि नेगी, अजय गुप्ता एवं अन्य लोग मौजूद रहे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें :