विज्ञापन

आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा, ये बताई वजह

सीएम आवास पर आप पार्टी के विधायकों ने आतिशी को मुख्यमंत्री की कमान सौंपे जाने के फैसले पर सर्वसम्मति जताई है. जिसके बाद आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री की कुर्सी पर काबिज होने वाली तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगी. वहीं आतिशी को मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले की स्वाति मालीवाल ने आलोचना की है.

आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा, ये बताई वजह
स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में आरोपी विभव कुमार को हाल ही में जमानत मिली है.
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सदस्य स्वाति मालीवाल ने आप के आतिशी को दिल्ली की मुख्यमंत्री बनाए जाने के फैसले की आलोचना करते हुए उन्हें "डमी सीएम" बताया है. स्वाति मालीवाल ने कहा, "आज दिल्ली के लिए बेहद दुखद दिन है. दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी जैसी महिला बनने जा रही है, जिसके अपने परिवार ने आतंकवादी अफ़ज़ल गुरु को फांसी की सजा से बचाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी. उनके माता-पिता ने राष्ट्रपति को कई बार दया याचिकाएं भेजी कि अफ़ज़ल गुरु निर्दोष है, उसे फांसी नहीं होनी चाहिए, वह राजनीतिक साजिश का शिकार है. यह कितना गलत है? आज आतिशी CM बनेंगी, लेकिन हम सभी जानते हैं कि वह केवल "डमी सीएम" होंगी. फिर भी यह एक बड़ा मुद्दा है, क्योंकि वह CM होंगी और यह मामला सीधे तौर पर देश और दिल्ली की सुरक्षा से जुड़ा हुआ है. भगवान बचाए दिल्ली को ऐसी मुख्यमंत्री से".

स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा

वहीं आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल पर पलटवार करते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की है. पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप पांडेय ने कहा स्वाति मालीवाल बीजेपी की स्क्रिप्ट पढ़ती है. जबकि वो आप की सांसद हैं.  शर्म, नैतिकता है तो स्वाति मालीवाल इस्तीफा दें. 

आप से चल रही है अनबन

स्वाति मालीवाल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुख्य सचिव रहे विभव पर मारपीट का आरोप लगाया था. हालांकि विभव ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया था. आरोपों की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने उसे तत्काल गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि अब विभव जमानत पर जेल से बाहर आ गए हैं.

सुनीता केजरीवाल पर था साधा निशाना

स्वाति मालीवाल से मारपीट मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विभव कुमार को हाल ही में सशर्त जमानत दी थी. इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने अपने एक्स अकाउंट पर खुशी जाहिर करते हुए एक पोस्ट लिखा था, हंसने वाली इमोजी के साथ लिखा, ‘सुनूक भरा दिन'. इस पर स्वाति मालीवाल का गुस्सा फूट पड़ा था.

सुनीता के इस पोस्ट पर स्वाति मालीवाल ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी एक्स पर लिखा था, "मुख्यमंत्री की पत्नी, जो मेरी पिटाई के दौरान घर पे ही थीं, उनको बड़ा सुकून महसूस हो रहा है. सुकून इसलिए कि वो आदमी जिसने मुझे उनके घर में पीटा और अभद्रता की, वो शर्तिया बेल पर आया है. सबको ये साफ़ संदेश है, महिलाओं को मारो पीटो, उसके बाद हम पहले गंदी ट्रोलिंग करवा देंगे, पीड़िता को पूरी तरह से बर्बाद करेंगे और कोर्ट में उस आदमी को बचाने के लिए देश के सबसे महंगे वकीलों की फ़ौज खड़ी कर देंगे! जिनको ऐसे लोगों को देखकर सुकून मिलता है उनसे बहन बेटियों की इज़्ज़त की क्या उम्मीद रखनी। प्रभु सब देख रहे हैं, इंसाफ़ होकर रहेगा."

वहीं, इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी ने भी आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा. बीजेपी ने कहा कि आम आदमी पार्टी एक महिला विरोधी पार्टी है. इसके नेता महिलाओं का शोषण करने के लिए आए दिन चर्चा में रहते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मोदी सरकार का रोडमैप: पिछले 10 साल,अभी के 100 दिन और अगले 23 साल का सपना
आम आदमी पार्टी ने स्वाति मालीवाल से मांगा इस्तीफा, ये बताई वजह
अरविंद केजरीवाल ने क्यों सौंपी आतिशी को दिल्ली की कमान?
Next Article
अरविंद केजरीवाल ने क्यों सौंपी आतिशी को दिल्ली की कमान?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com