खेल रहा था बच्चा, कुत्ते ने खदेड़ा तो भागते हुए 300 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा 6 साल का मासूम

ये घटना सुबह करीब 10 बजे के आसपास हुई. उस वक्त बच्चे के माता-पिता खेतों में काम कर रहे थे और बच्चा पास में ही खेल रहा था. इसी दौरान एक कुत्ता बच्चे के पीछे पड़ गया. उससे बचने के लिए बच्चा भागने लगा और खुले पड़े बोरवेल के करीब ढाई फुट ऊंचे पाइप पर चढ़ गया और सिर के बल बोरवेल में जा गिरा.

खेल रहा था बच्चा, कुत्ते ने खदेड़ा तो भागते हुए 300 फीट गहरे बोरवेल में जा गिरा 6 साल का मासूम

बच्चे को बचाने के लिए प्रशासनिक अधिकारी मौके पर कैम्प कर रहे हैं और खुदाई का काम चल रहा है.

होशियारपुर/ चंडीगढ़:

पंजाब (Punjab) के होशियारपुर जिले के गढ़दीवाला के गांव बैरमपुर ख्याला के खेतों में एक प्रवासी मजदूर का छह वर्षीय बच्चा 300 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया. ये घटना सुबह करीब 10 बजे के आसपास हुई. उस वक्त बच्चे के माता-पिता खेतों में काम कर रहे थे और बच्चा पास में ही खेल रहा था.

इसी दौरान एक कुत्ता बच्चे के पीछे पड़ गया. उससे बचने के लिए बच्चा भागने लगा और खुले पड़े बोरवेल के करीब ढाई फुट ऊंचे पाइप पर चढ़ गया और सिर के बल बोरवेल में जा गिरा. बताया जाता है कि करीब 300 फुट गहरे बोरवेल की मोटर खराब होने के कारण रिपेयर के लिए निकाली गई थी.

राजस्थान में 50 फुट गहरे बोरवेल में गिरा बच्चा, 24 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ऐसे बची जान 

घटना की जानकारी मिलने के बाद आस- पड़ोस से बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए और बच्चे को बचाने की कोशिशें तेज कर दी गईं. प्रशासनिक अधिकारी मौके पर कैम्प कर रहे हैं और खुदाई का काम जारी है. जिला प्रशासन ने सेना की भी मदद ली है.

राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने ट्वीट कर बताया है कि होशियारपुर में 6 साल का बच्चा ऋतिक बोरवेल में गिर गया है. उसकी सकुशल निकासी के लिए वो जिले के अधिकारियों से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं.

मध्‍य प्रदेश: छह घंटों तक 15 फीट गहरे बोरवेल में फंसी रही बच्ची, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि साल 2019 में पंजाब में 150 फीट गहरे बोरवेल में करीब 109 घंटे तक फंसे दो साल के बच्चे की मौत के बाद ऐसी घटनाओं से बचने के लिए राज्यभर में करीब 45 खुले बोरवेल को सील कर दिया गया था.