उदयपुर मर्डर केस : कन्हैया लाल हत्याकांड का 5वां आरोपी भी हुआ गिरफ्तार

कन्हैया लाल ने 15 जून को पुलिस को शिकायत में कहा था कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं. दर्जी की हत्या की योजना बनाई गई थी और 28 जून को गौस और रियाज ने इसे अंजाम दिया था.

उदयपुर के कन्हैया लाल हत्याकांड के पांचवें आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी की पहचान 30 साल के मोहम्मद मोहसिन रूप में हुई है.  मोशीन को मंगलवार को उदयपुर में गिरफ्तार किया गया और फिर उसे आतंकी जांच एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंप दिया गया. पूछताछ के दौरान हत्यारों ने कथित तौर पर उसका नाम लिया, जिसके बाद मोहसिन को सोमवार को उदयपुर दबोचा गया. बताया जा रहा हैकि मोहसिन ने हत्या के दो मुख्य आरोपियों रियाज और मोहम्मद गौस की मदद की थी. 30 वर्षीय ने इस आरोपी ने मुख्य आरोपी को दर्जी कन्हैया लाल की गतिविधियों का जानकारी और रेकी कर मदद की  थी.

कन्हैया लाल ने 15 जून को पुलिस को शिकायत में कहा था कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं. दर्जी की हत्या की योजना बनाई गई थी और 28 जून को गौस और रियाज ने इसे अंजाम दिया था. यदि गौस और रियाज अपने प्रयास में विफल रहते तो हत्यारों के पास एक बैकअप योजना भी थी जिसमें मोहसिन और आसिफ को स्टैंडबाय पर रखा गया था. इन दोनों ने मर्डर के बाद गौस और रियाज को भगाने में मदद की थी. पुलिस सूत्रों का कहना है कि मोहसिन साजिश का हिस्सा था, लेकिन हत्या में उसकी सही भूमिका का अभी पता नहीं चल पाया है. चार अन्य आरोपियों को शनिवार को एनआईए अदालत में पेश किया गया और उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अधिकारियों ने कहा कि तथ्य यह है कि हत्यारे रियाज और गौस अकेले नहीं थे और उदयपुर में उनके कई संबंध थे, अब जांच आगे बढ़ रही है. पुलिस नाजिम से भी पूछताछ कर रही है, जिसने शुरू में कन्हैया लाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी. ऐसा लगा कि हत्यारे उदयपुर में एक और शख्स पर हमला करना चाहते थे. एक व्यापारी जिसके घर की उन्होंने कथित तौर पर जानकारी इकट्ठी की थी. इस टायर डीलर कारोबारी ने अपने और अपने परिवार के लिए सुरक्षा की गुहार भी लगाई थी.