अजमेर दरगाह का खादिम गिरफ्तार, BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर दिया था भड़काऊ बयान

एक वीडियो क्लिप को लेकर सोमवार रात एफआईआर दर्ज होने के बाद राजस्थान पुलिस सलमान चिश्ती की तलाश कर रही थी.

जयपुर/अजमेर:

राजस्थान में अजमेर दरगाह के एक खादिम को गिरफ्तार कर लिया गया है. खादिम ने निलंबित भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा का सिर काटने वाले को कैमरे के सामने अपना घर कथित तौर पर देने का ऐलान किया था. नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद विवाद छिड़ गया था. देश के साथ-साथ विदेश में भी इस टिप्पणी को लेकर आक्रोश देखने को मिला था.

एक वीडियो क्लिप को लेकर सोमवार रात एफआईआर दर्ज होने के बाद राजस्थान पुलिस सलमान चिश्ती की तलाश कर रही थी.

एक वीडियो जिसकी प्रामाणिकता एनडीटीवी सत्यापित नहीं करता, उसमें खादिम को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि जो कोई भी नूपुर शर्मा का सिर उसके पास लाएगा, वह अपना घर उसे दे देगा. उसे यह कहते हुए सुना गया कि उसने पैगंबर का अपमान करने के लिए उसे (शर्मा को) गोली मार दी होती.

कोलकाता पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया

सूफी दरगाह का जिक्र करते हुए उसने वीडियो में कहा, 'आपको सभी मुस्लिम देशों को जवाब देना होगा. यह मैं राजस्थान के अजमेर से कह रहा हूं और यह संदेश हुजूर ख्वाजा बाबा के दरबार का है.'

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि दरगाह पुलिस थाने के एसएचओ दलवीर सिंह फौजदार ने कहा कि आरोपी की आपराधिक पृष्ठभूमि है.

अजमेर दरगाह के दीवान के ज़ैनुल आबेदीन अली खान ने वीडियो की निंदा की और कहा कि प्रसिद्ध दरगाह को सांप्रदायिक सद्भाव के स्थान के रूप में देखा जाता है. वीडियो में 'खादीम' द्वारा व्यक्त किए गए विचारों को दरगाह का संदेश नहीं माना जा सकता है. इसमें कहा गया है कि यह टिप्पणी व्यक्तिगत  बयान है और बेहद निंदनीय है.

'PM मोदी चुप क्‍यों हैं ?' : ओवैसी ने की नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग, केंद्र के रूख पर उठाए सवाल

उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के बाद राजस्थान राज्य में आक्रोश है. कन्हैयालाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट डालने के बाद से उसे धमकियां मिल रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद दो लोगों ने कन्हैयालाल की हत्या कर दी और उसे कैमरे में भी कैद किया. हत्या के आरोपी रियाज़ अख्तरी और ग़ौस मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इन आरोपियों ने हत्या का जो वीडियो डाला था, उसमें पीएम मोदी को भी धमकी दी थी. राज्य पुलिस अब सांप्रदायिक तनाव पैदा करने वाली टिप्पणी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.