'यूएन समिट' में बोलने का मौका दिलाने का वादा कर हृदय रोग विशेषज्ञ से ठगे 23 लाख रुपये

जब कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ, तो शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि उसे ठग लिया गया है. वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में इस बारे में केस दर्ज हुआ है.

'यूएन समिट' में बोलने का मौका दिलाने का वादा कर हृदय रोग विशेषज्ञ से ठगे 23 लाख रुपये

पुरस्कार और 'यूएन समिट' में बोलने का मौका दिलाने का वादा कर हृदय रोग विशेषज्ञ से 23 लाख रुपये ठग लिए.

ठाणे:

शहर के एक हृदय रोग विशेषज्ञ से एक महिला ने कथित तौर पर 23 लाख रुपये ठग लिए. महिला ने हृदय रोग विशेषज्ञ से अंतरराष्ट्रीय सम्मेलनों में बोलने का अवसर देने और उसके लिए पुरस्कारों की व्यवस्था करने का वादा किया था. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. एक अधिकारी ने कहा कि यहां वर्तक नगर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया गया है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

41 वर्षीय शिकायतकर्ता के अनुसार, महिला से उनकी मुलाकात 2022 में किसी समय फेसबुक के माध्यम से हुई थी. उसने दावा किया कि वह एक केंद्रीय मंत्री की भतीजी है, और प्रधानमंत्री कार्यालय के "जनसंपर्क विभाग" में काम करती है. उसने शिकायतकर्ता के भाई को पीएमओ में नौकरी दिलाने की पेशकश भी की थी. इसके अलावा, उसने शिकायतकर्ता के लिए एक व्यावसायिक कार्यक्रम और "संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन" में प्रस्तुति देने के अवसरों की व्यवस्था करने की भी पेशकश की.

महिला ने उसे बताया कि वह संयुक्त राष्ट्र के कार्यक्रम में "स्वस्थ मानसिकता" पर बोलेंगे, जिसमें प्रधानमंत्री और शीर्ष उद्योगपति शामिल होंगे. शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि महिला ने कार्डियोलॉजी के क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए उसके लिए पुरस्कारों की व्यवस्था करने और एक प्रतिष्ठित व्यावसायिक पत्रिका में उसके नाम का उल्लेख कराने का भी वादा किया. इसके लिए वह समय-समय पर तरह-तरह के बहाने से कई लाख रुपये मांगती थी. आखिरकार, जब कोई भी वादा पूरा नहीं हुआ, तो शिकायतकर्ता को एहसास हुआ कि उसे ठग लिया गया है.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"आकस्मिक निकासी योजना करें तैयार": पीएम मोदी ने की सूडान में भारतीयों की स्थिति की समीक्षा
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने गुतारेस से सूडान के हालात पर चर्चा की
"दूतावास खुला है, पर अशांत क्षेत्र में होने की वजह से वहां जानें से बचें": सूडान में फंसे भारतीयों से विदेश मंत्रालय