यह ख़बर 06 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दुर्गा के खिलाफ अपशब्दों का महिला आयोग ने संज्ञान लिया

खास बातें

  • राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा रखने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता नरेंद्र भाटी द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) की अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों का संज्ञान लेते हुए उत्तर प
लखनऊ:

राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा रखने वाले समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता नरेंद्र भाटी द्वारा भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) की अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल के खिलाफ  की गई आपत्तिजनक टिप्पणियों का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

लखनऊ  निवासी सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर ने नरेंद्र भाटी द्वारा आईएएस दुर्गा शक्ति नागपाल को लेकर प्रयोग किए गए अपशब्दों की शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग से की थी।

 राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ममता शर्मा ने राज्य के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी को शिकायत की प्रति प्रेषित करते हुए पूरे मामले की रिपोर्ट मंगवाई है।

ठाकुर के मुताबिक राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश सरकार की रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्रवाई करने की बात कही है।

ठाकुर ने यू ट्यूब पर मौजूद भाटी के वक्तव्य में विशेषकर "इस ..औरत ने इतनी बेहूदगी यहां की.. उस डंडे को चालीस मिनट नहीं झेल पाई" में औरत शब्द के पूर्व के अनुचित शब्द और औरत की बेहूदगी शब्द को आपत्तिजनक बताते हुए राष्ट्रीय महिला आयोग से तत्काल इस प्रकरण की जांच कराकर नियमानुसार विधिक कार्रवाई करने का अनुरोध किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उल्लेखनीय है कि नोएडा से सपा के लोकसभा उम्मीदवार नरेंद्र भाटी ने विगत 27 जुलाई को नोएडा में एक जनसभा के दौरान दावा किया था कि उन्होंने 41 मिनट के अंदर उपजिलाधिकारी सदर दुर्गा शक्ति नागपाल को निलंबित करवाया। इस दौरान उन्होंने नागपाल के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग भी किया था।