किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सपा नेता अखिलेश यादव ने क्या कहा

अखिलेश यादव ने कहा - सरकार को किसान बिल तुरन्त वापस ले लेना चाहिए, कम से कम भारतीय जनता पार्टी को याद रखना चाहिए कि उन्होंने आय दोगुनी होने की बात कही थी

किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सपा नेता अखिलेश यादव ने क्या कहा

पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव वाराणसी पहुंचे.

वाराणसी:

पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आज एक निजी कार्यक्रम में वाराणसी (Varanasi) पहुंचे. एयरपोर्ट पर पत्रकारों ने जब उनसे किसान आंदोलन (Farmers' Movement) पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि सरकार को किसान बिल तुरन्त वापस ले लेना चाहिए. कम से कम भारतीय जनता पार्टी को वह बात याद रखना चाहिए जिसमें उन्होंने आय दोगुनी होने की बात कही थी, और किसान एमएसपी मांग रहे हैं तो बीजेपी को एमएसपी देना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद की जयंती आज पूरा देश माना रहा है. समाजवादी पार्टी की युवा विंग भी मना रही है. विवेकानंद जी ने रास्ता दिखाया था, उन्होंने धर्म की बात दुनिया तक पहुंचाई थी. यहां जरूरत है रोटी की, रोजगार की. आज जयंती के दिन सबसे बड़ा संकल्प यही होगा कि जो सरकार बने वह रोजगार दे. युवाओं को रोजगार कैसे मिले, इस दिशा में काम करना होगा. भारतीय जनता पार्टी से झूठी पार्टी कोई नहीं है. उनसे अच्छा झूठ कोई नहीं बोलता.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोविड वैक्सीन लगाने पर जब अखिलेश यादव से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता वैक्सीन का प्रोटोकॉल क्या है. सरकार प्रोटोकॉल तय करेगी, लेकिन सरकार कम से कम ये बताए, ये तय करे कि गरीबों को वैक्सीन कब तक लग जाएगी और हमारे गरीबों को फ्री वैक्सीन कब तक लगेगी. सरकार बताए कि बजट कितना मिला है, वैक्सीन के लिए तैयारी पूरी हो गई है.