NDA से आडवाणी जैसे किसी नेता को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की उम्मीद थी : शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए मीरा कुमार विपक्ष की ओर से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं.

NDA से आडवाणी जैसे किसी नेता को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाए जाने की उम्मीद थी : शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उम्मीद थी आडवाणी या जोशी जैसे किसी नेता को उम्मीदवार बनाएगा NDA - पवार
  • 'रामनाथ कोविंद का उम्मीदवार के रूप में चयन एनडीए का आंतरिक मामला'
  • 'मीरा कुमार विपक्ष की ओर से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं'
पुणे:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने रविवार को कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी नीत एनडीए लालकृष्ण आडवाणी या मुरली मनोहर जोशी जैसे किसी नेता को खड़ा करेगा. पवार ने संवाददाताओं से बातचीत में यह भी कहा कि मीरा कुमार विपक्ष की ओर से सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं.

जब एनसीपी अध्यक्ष से पूछा गया कि एनडीए को बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद से बेहतर कोई उम्मीदवार मिल सकता था, तो उन्होंने कहा कि यह सत्तारूढ़ गठबंधन का अंदरूनी मामला है.

उन्होंने कहा, 'लेकिन हम उम्मीद कर रहे थे कि वे लालकृष्ण आडवाणी या मुरली मनोहर जोशी जैसे किसी नेता को उम्मीदवार बनाएंगे.' पवार ने मीरा कुमार की तारीफ की और कहा कि वह आईएफएस अधिकारी के रूप में कई भारतीय मिशनों में सेवाएं दे चुकी हैं. वह पांच बार सांसद और कैबिनेट मंत्री भी रही हैं. वह लोकसभा अध्यक्ष भी रह चुकी हैं.

जम्मू-कश्मीर के हालात पर पवार ने कहा कि आंतरिक सुरक्षा दुरुस्त करने के लिए कड़े कदम उठाने होंगे और सीमा पार से घुसपैठ रोकनी होगी. पवार ने यह भी कहा कि घाटी में मौजूदा हालात को देखते हुए देश को पूर्णकालिक रक्षा मंत्री की जरूरत है, ताकि सशस्त्र बलों का मनोबल ऊंचा रहे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com