हरक सिंह रावत को 'मंत्री' पद से क्यों किया बर्खास्त? उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने बताई वजह

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "हरक सिंह रावत अपने समेत परिवार के सदस्यों के लिए टिकट की मांग करते हुए पार्टी पर दबाव बना रहे थे. इसलिए पार्टी ने निर्णय लिया."

हरक सिंह रावत को 'मंत्री' पद से क्यों किया बर्खास्त?  उत्तराखंड CM पुष्कर सिंह धामी ने बताई वजह

पुष्कर सिंह धामी का हरक सिंह रावत पर पलटवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

विधानसभा चुनाव 2022 (Assembly Elections 2022) से ऐन वक्त पहले उत्तर प्रदेश की तरह ही उत्तराखंड में भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) में खींचतान मची हुई है. हरक सिंह रावत (Harak Singh Rawat) को उत्तराखंड की बीजेपी सरकार में मंत्री पद से बर्खास्त और बीजेपी (BJP) से निष्कासित कर दिया गया. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने रावत पर परिवार के लिए टिकट मांगने के लिए पार्टी पर दबाव बनाने का सोमवार को आरोप लगाया.  

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, "हरक सिंह रावत अपने समेत परिवार के सदस्यों के लिए टिकट की मांग करते हुए पार्टी पर दबाव बना रहे थे. इसलिए पार्टी ने निर्णय लिया. हमारी एक अलग नीति है, हमने तय किया है कि चुनाव में एक परिवार से एक ही व्यक्ति को टिकट दिया जाएगा. एक ही परिवार में हम 2 टिकट या 3 टिकट नहीं देंगे क्योंकि हमारी पार्टी इसके खिलाफ रही है." 

बीजेपी में और फूट पड़ने और कुछ और नेताओं से पार्टी से जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी में कोई ऐसी फूट नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी वंशवाद से दूर रहकर चलने वाली पार्टी है. 

READ ALSO: 'उत्तराखंड में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत सरकार आ रही', कैबिनेट और BJP से निकाले जाने के बाद बोले हरक रावत

वहीं, बीजेपी से निष्कासित होने के बाद रावत ने कहा, हमाम में सब नंगे हैं. बीजेपी में मैं सबको ऊपर से नीचे तक जानता हूं. पिछले पांच साल में ये लोग कुछ नहीं कर सके. रोजगार दिया नहीं, विकास किया नहीं, उल्टे महंगाई बढ़ा दी है. तो इनको कुछ न कुछ आरोप लगाकर तो निकालना था." उन्होंने कहा, "जिनके घर शीशे के होते हैं, उन्हें दूसरों पर पत्थर नहीं मारने चाहिए."

रावत ने दो टूक कहा है कि अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में उत्तराखंड में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने जा रही है. उन्होंने कहा कि वो बिना किसी शर्त के कांग्रेस के लिए काम करते रहेंगे.

(एएनआई के इनपुट के साथ)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: BJP से कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत निष्कासित, सीएम ने मंत्रिमंडल से भी किया बर्खास्त