अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन और पीएम मोदी के बीच खूब हुआ मजाक, जमकर लगे ठहाके

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ "भारत में पांच बाइडन" और एक बाइडेन जिसने "एक भारतीय महिला से शादी की" को लेकर मजाक किया. इसके कारण संयुक्‍त प्रेसवार्ता में जमकर ठहाके लगे.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडन और पीएम मोदी के बीच खूब हुआ मजाक, जमकर लगे ठहाके

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मजाक किया, जिसका मोदी ने अपने अंदाज में जवाब दिया.

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ व्‍हाइट हाउस में उनके चुनाव के बाद पहली द्विपक्षीय बैठक के दौरान "भारत में पांच बाइडन" और एक बाइडेन जिसने "एक भारतीय महिला से शादी की" को लेकर मजाक किया. इसके कारण संयुक्‍त प्रेसवार्ता के दौरान जमकर ठहाके लगे. पीएम मोदी ने भी उसी अंदाज में उन्‍हें जवाब दिया. पीएम मोदी ने कहा कि वह उन दस्‍तावेजों के साथ आए हैं, जो भारत में बाइडन की खोज में मदद कर सकते हैं. 

बाइडन ने कहा, "मुझे पूरी तरह से याद नहीं है लेकिन 1972 में जब मैं 28 साल के बच्‍चे के रूप में चुना गया (सीनेटर) तो शपथ ग्रहण से पहले मुझे मुंबई से बाइडन नाम के एक व्‍यक्ति का पत्र मिला... अगले दिन प्रेस कांफ्रेंस में मुझे भारतीय पत्रकारों ने बताया कि भारत में पांच बाइडन हैं." इस पर पीएम मोदी हंस पड़े.      

अमेरिकी राष्‍ट्रपति ने कहा, " मैंने मजाक में कहा कि मुझे पता चला कि एक कैप्‍टन जॉर्ज बाइडन हैं जो ईस्‍ट इंडियन टी कंपनी में कैप्‍टन था."

उन्होंने मजाक में कहा: "अंतिम परिणाम यह था कि वह (जॉर्ज बाइडन) एक भारतीय महिला के साथ रहे और शादी की और मैं इसे कभी भी ट्रैक नहीं कर पाया... इसलिए इस बैठक का उद्देश्‍य यह पता लगाने में मेरी मदद करने के लिए है ..." जैसे ही उन्‍होंने गंभीरता से पीएम मोदी की ओर देखा, कमरे में और ज्‍यादा ठहाके गूंज उठे.  

पीएम मोदी ने बाइडन के संकेत को समझते हुए कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति के लिए वंशावली के कागजात साथ लाए हैं. पीएम मोदी ने कहा, "आपने बाइडन उपनामों के बारे में बात की. आपने मुझे पहले भी इसका उल्लेख किया था. मैंने दस्तावेजों की तलाश करने की कोशिश की और मैं कुछ दस्तावेजों के साथ आया हूं. शायद वे दस्तावेज कुछ काम के हो सकते हैं." इस पर चुटकी लेते हुए बाइडन ने कहा, "मुझे राहत मिली है."


- - ये भी पढ़ें - -
* मजबूत भारत-अमेरिका संबंधों के लिए बोए गए बीज : PM मोदी ने बाइडेन से कहा
* 'नई बुलंदियों को छुएंगे द्विपक्षीय संबंध' : PM ने कमला हैरिस को दिया भारत आने का न्योता
* 'कोरोना की दूसरी लहर में मदद के लिए आभार' : कमला हैरिस से मुलाकात के बाद बोले PM मोदी; 10 बड़ी बातें
* HEADING HERE

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ये दशक दोनों देशों के लिए बेहद अहम, बाइडन से बोले पीएम मोदी