अयोध्या रेलवे स्टेशन पर भी होगी 'राम मंदिर की झलक', मंदिर के तर्ज पर हो रहा है नवनिर्माण

अयोध्‍या के रेलवे स्टेशन को ओर बड़ा किया जा रहा है. ताकि यहां पर अधिक ट्रेनें आ सकें. इसके अलावा यहां पर एक कॉरिडोर भी बनाया जा रहा है. जो कि रेलवे स्टेशन को सीधा राम जन्मभूमि से जोड़ेगा और आसानी से श्रद्धालु मंदिर तक पहुंच सकेंगे.

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अयोध्‍या को अंतरराष्‍ट्रीय पर्यटन स्थल बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है और तेजी से अयोध्‍या शहर का विकास किया जा रहा है. अयोध्‍या में बन रहे राम मंदिर तक श्रद्धालुओं को पहुंचने में किसी भी तरह की परेशानी न हो इसके लिए यहां पर रेलवे स्टेशन का भी नवनिर्माण हो रहा है. अयोध्‍या रेलवे स्टेशन को ओर बड़ा किया जा रहा है. ताकि यहां पर अधिक ट्रेनें आ सकें. इसके अलावा यहां पर एक कॉरिडोर भी बनाया जा रहा है, जो कि रेलवे स्टेशन को सीधा राम जन्मभूमि से जोड़ेगा और आसानी से श्रद्धालु मंदिर तक पहुंच सकेंगे.

ये भी पढ़ें- 'रामसेतु' को ऐतिहासिक स्मारक का दर्जा देने पर 9 मार्च को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

रेलवे स्ट्रेशन में मिलती है मंदिर की झलक

अयोध्‍या रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य चल रहा है और इसे मंदिर जैसा आकार दिया जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर भगवान राम जी की मूर्तियां लगाई गई हैं. रेलवे स्टेशन को देखकर लगता है कि आप जैसे किसी मंदिर में आ गए हैं. इसके अलावा रेलवे स्ट्रेशन में उन सभी सुविधाओं का इंतजाम भी किया जा रहा है जो कि एयरपोर्ट पर मिलती हैं.

ये भी पढ़ें- अब हनुमान के जन्‍मस्‍थान को लेकर विवाद, दो धार्मिक संगठन आमने-सामने

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह यहां पर भी एक कॉरिडोर बनाया जाएगा. जो कि रेलवे स्टेशन को सीधा मंदिर से जोड़ेगा. ये कॉरिडोर रेलवे स्ट्रेशन के सामने बनाया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योगी सरकार अयोध्‍या शहर का अच्छे से विकास कर रही है, ताकि आने वाले समय में ये नगरी दुनिया भर में प्रसिद्ध हो जाए और दूर-दूर से लोग राम जन्मभूमि के दर्शन करने आएं. वहीं बीजेपी को उम्मीद है कि जनता सीएम योगी द्वारा किए गए जा रहे इन कामों को पसंद करेगी और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी को भारी जीत मिलेगी.