विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 10, 2022

'अपराधमुक्त' और 'दंगामुक्त' उत्तर प्रदेश प्रदेश के लिए वोट करें : योगी आदित्यनाथ की अपील

पहले चरण में शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों की विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. पहले चरण में 2.28 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे.

Read Time: 4 mins
'अपराधमुक्त' और 'दंगामुक्त' उत्तर प्रदेश प्रदेश के लिए वोट करें : योगी आदित्यनाथ की अपील
योगी आदित्यनाथ ने की मतदान की अपील
नई दिल्ली:

UP Assembly elections 2022 : यूपी में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है. पहले चरण में आज यानी गुरुवार (10 फरवरी) को 11 जिलों की कुल 58 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं.  मुजफ्फरनगर, हापुड़, मथुरा, आगरा के कई मतदान केंद्रों पर लोग भारी भीड़ दिखाई दे रही है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सोशल मीडिया पर लोगों से मतदान की अपील की है. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज एक के बाद एक कई कू किए हैं. उनके कू हैंडल से लिखा गया है कि आज लोकतंत्र के महायज्ञ का प्रथम चरण है. आपके अमूल्य वोट की आहुति के बगैर यह अनुष्ठान पूरा नहीं होगा. आपका एक 'वोट' अपराधमुक्त, भयमुक्त, दंगामुक्त उत्तर प्रदेश के संकल्प को मजबूती प्रदान करेगा. इसलिए 'पहले मतदान फिर जलपान' तब अन्य कोई काम... . उन्होंने अगले कू में लिखा है कि भाजपा सरकार ने बिना भेदभाव के प्रदेश का चहुंमुखी विकास कर, हर वर्ग को मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया है. विगत 05 वर्षों में विकास की यह यात्रा गांव-गांव तक पहुंची है। संभल के चन्दौसी क्षेत्र की सड़कें इस बात का प्रमाण हैं. जो कहा, सो करके दिखाया!

योगी ने आगे कहा कि प्रदेश के छात्र अब गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के लिए अपनों से दूर नहीं जाते. शिक्षा के प्रकाश से हर जनपद आलोकित हो रहा है. चन्दौसी में ₹8 Cr लागत से राजकीय महाविद्यालय व ₹7.50 Cr लागत का जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान 'डायट' भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता का उत्कृष्ट परिणाम है.

बता दें कि पहले चरण के मतदान के दौरान लोग पोलिंग बूथ पर लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करते देखे गए. ये इलाका पिछले साल किसान आंदोलन का गढ़ रहा है.  मतदान सुबह 7 बजे शुरू हुआ, जो शाम 6 बजे तक चलेगा. इससे पहले चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण चुनाव की सभी तैयारियां पूरी करते हुए मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इस चरण में 58 विधानसभा सीटों पर 623 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिनमें 73 महिला प्रत्याशी हैं.

पहले चरण में शामली, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा तथा आगरा जिलों की विधानसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. पहले चरण में 2.28 करोड़ वोटर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे, जिनमें 1.24 करोड़ पुरूष, 1.04 करोड़ महिलाएं तथा 1448 ट्रांसजेंडर मतदाता शामिल हैं. पहले चरण के चुनाव में प्रदेश सरकार के मंत्री श्रीकांत शर्मा, सुरेश राणा, संदीप सिंह, कपिल देव अग्रवाल, अतुल गर्ग और चौधरी लक्ष्मी नारायण के सियासी भाग्य का फैसला होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;