UP विधानपरिषद चुनाव : BJP की बल्ले-बल्ले, लेकिन वाराणसी सीट हारी, SP का सूपड़ा साफ

विधान परिषद के चुनाव परिणाम में यूपी की कुल 36 सीटों में भाजपा ने 33 सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं इस चुनाव में सपा का सूपड़ा साफ हो गया है. 

लखनऊ:

यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा की प्रचंड जीत की धमक विधान परिषद के चुनाव में भी देखने को मिली. विधान परिषद के चुनाव परिणाम में यूपी की कुल 36 सीटों में भाजपा ने 33 सीटों पर कब्जा जमाया है. वहीं इस चुनाव में सपा का सूपड़ा साफ हो गया है. समाजवादी पार्टी का कोई भी उम्मीदवार इस चुनाव में जीत हासिल नहीं कर पाया है. हालांकि, इस चुनाव में वाराणसी सीट से बीजेपी को हार की मुंह देखनी पड़ी है. 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने आज़मगढ़, वाराणसी और प्रतापगढ़ सीट पर कब्जा जमाया है. 

कुशीनगर और देवरिया से सपा उम्मीदवार डॉ कफील खान हार गए हैं. वहीं  जौनपुर से बीजेपी के बृजेश सिंह प्रिंशू, रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह और बहराइच से डॉ.प्रज्ञा त्रिपाठी चुनाव जीत गई हैं.

वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट से जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह चुनाव जीत गई हैं. बीजेपी यहां तीसरे स्थान पर रही है. वहीं अखिलेश के बेहद करीबी कहे जाने वाले सुनील कुमार साजन लखनऊ से चुनाव हार गए हैं. आज़मगढ़ में निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह रिशु ने 2813 मतों के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी अरुण कांत यादव को हराया है. यहां पर सपा तीसरे नंबर पर रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-
"बधाई, क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्‍त चाहता है भारत'': पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान के नए प्रधानमंत्री को दीं शुभकामनाएं

CM ऑफिस के बाद UP सरकार का ट्विटर अकाउंट भी हैक, DP बदल किए ऐसे ट्वीट..
आम लोग चाहेंगे तो सक्रिय राजनीति में जरूर आऊंगा : रॉबर्ट वाड्रा