विज्ञापन
This Article is From Feb 21, 2022

UP Polls : 'भारत में रहना है तो...', भड़काऊ भाषण देने पर BJP उम्मीदवार को चुनाव आयोग का नोटिस

चुनाव आयोग ने कहा कि सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून की संबंधित धाराओं के तहत 18 फरवरी को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

UP Polls : 'भारत में रहना है तो...', भड़काऊ भाषण देने पर BJP उम्मीदवार को चुनाव आयोग का नोटिस
भाजपा उम्मीदवार को जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

चुनाव आयोग (Election Commission) ने उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) के एक उम्मीदवार को कथित रूप से भड़काऊ बयान देने के लिए रविवार को नोटिस जारी किया और कहा कि उन्होंने प्रथम दृष्टया आदर्श आचार संहिता और चुनावी कानून का उल्लंघन किया है. चुनाव आयोग ने अमेठी के तिलोई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मयंकेश्वर शरण सिंह को जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया है.

नोटिस का हिस्सा बने एक कथित वीडियो क्लिप के प्रतिलेख के अनुसार, सिंह ने मोटे तौर पर हिंदी में कहा था, ‘‘...यदि आपको भारत में रहना है तो (आपको) ‘राधे-राधे' (कहना होगा), नहीं तो जैसे बंटवारे के दौरान लोग पाकिस्तान गए थे, आप भी जा सकते हैं...आपकी यहां जरूरत नहीं है.''

चुनाव आयोग ने कहा कि वीडियो सोशल मीडिया पर प्रसारित हुआ है. आयोग ने कहा कि सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और जनप्रतिनिधित्व कानून की संबंधित धाराओं के तहत 18 फरवरी को एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

आयोग ने कहा, ‘‘ध्यान दें कि निर्धारित समय के भीतर आपकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आने की स्थिति में, यह माना जाएगा कि आपको इस मामले में कुछ नहीं कहना है और चुनाव आयोग इस मामले में आपको कोई और संदर्भ दिए बिना उचित कार्रवाई या निर्णय लेगा.''

वीडियो: लखनऊ की हॉट सीट सरोजनी नगर, योगी आदित्यनाथ ने किया रोड शो

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com