केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की केरल में महामारी को रोकने के लिये उठाये गये कदमों की सराहना, कहा- शानदार स्वास्थ्य प्रणाली

मुख्यमंत्री पिनराई विजयन एवं स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के साथ मुलाकात के बाद मांडविया ने कहा कि यहां स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली शानदार है और केरल के लिये और अधिक टीकों की उपलब्धता का आश्वासन दिया.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने की केरल में महामारी को रोकने के लिये उठाये गये कदमों की सराहना, कहा- शानदार स्वास्थ्य प्रणाली

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में टीकों के बहुत कम नुकसान की सराहना की.

तिरूवनंतपुरम:

केरल में कोविड-19 (Covid-19 in Kerala) की स्थिति की समीक्षा के लिये केंद्रीय दल के साथ यहां पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने प्रदेश की वाम दल सरकार की ओर से कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिये उठाये गये के कदमों की सराहना की . प्रदेश सरकार के जनसंपर्क विभाग ने बयान जारी कर कहा कि मुख्यमंत्री पिनराई विजयन एवं स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के साथ मुलाकात के बाद मांडविया ने कहा कि यहां स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली शानदार है और केरल के लिये और अधिक टीकों की उपलब्धता का आश्वासन दिया. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने प्रदेश में टीकों के बहुत कम नुकसान की सराहना की और कहा कि खुराक देने में प्रदेश ने एक उदाहरण पेश किया है.

देश में कोविड-19 रोधी टीके की 51 करोड़ से अधिक खुराक दी गई : सरकार

बयान में कहा गया है कि केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने भी कहा कि टीकाकरण में केरल राष्ट्रीय औसत से आगे है और मृत्यु दर यहां कम है. मांडविया और केंद्रीय दल ने ऐसे समय केरल का दौरा किया है जब देश भर में आने वाले नये संक्रमितों की संख्या का आधे से अधिक केरल से आ रहे हैं.


राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में सभी बालिगों को कोरोना टीके की पहली खुराक मिली

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केरल में रविवार को कोविड-19 के 18,582 नये मरीज सामने आये जो देश भर में आये कुल संख्या का आधे से अधिक है . देश में रविवार को संक्रमण के कुल 32,937 नये मामले सामने आये .रविवार को प्रदेश में जांच संक्रमण दर 15.11 फीसदी था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)