राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में सभी बालिगों को कोरोना टीके की पहली खुराक मिली

राज्य सरकार ने वायनाड जिले में 2,13,311 (31.67 प्रतिशत) व्यक्तियों को टीके की दूसरी खुराक भी दी है.

राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड में सभी बालिगों को कोरोना टीके की पहली खुराक मिली

प्रतीकात्मक तस्वीर.

तिरुवनंतपुरम:

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का संसदीय क्षेत्र वायनाड (Wayanad) केरल (kerala) का पहला जिला बन गया है जहां 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने स्वास्थ्य कर्मियों के प्रयासों की सराहना की जो जिले में 18 साल के ऊपर की आबादी के टीकाकरण प्रक्रिया में शामिल थे. जॉर्ज ने ‘पीटीआई-भाषा' से कहा, “ केरल के वायनाड जिले ने 18 वर्ष से अधिक आयु की सभी पात्र आबादी को टीके की पहली खुराक दे दी है. वायनाड जिले की विशेषता यह है कि यहां आदिवासी आबादी अधिक है और मैं उन सभी स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सराहना करती हूं जो टीकाकरण प्रक्रिया में शामिल थे और अब भी हरसंभव तरीके से इस प्रक्रिया में लगे हुए हैं.”

भारत में पिछले 24 घंटे में नए COVID-19 केसों में लगभग 9 फीसदी कमी

यह उपलब्धि दक्षिणी राज्य में कोविड-19 की स्थिति का जायजा लेने सोमवार को यहां पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के दौरे से पहली हासिल हुई है. उन्होंने कहा, “सरकार ने दूरस्थ आदिवासी बस्तियों में जाने के लिए 28 चल टीमें बनाईं थी. ये टीमें बिस्तर पर पड़े 636 मरीजों के घर भी गईं और टीके लगाए.”

Coronavirus update: केरल में कोविड-19 के 18,582 नये मामले, 102 मरीजों की मौत

राज्य सरकार ने वायनाड जिले में 2,13,311 (31.67 प्रतिशत) व्यक्तियों को टीके की दूसरी खुराक भी दी है. मंत्री ने कहा कि जिले ने इससे पहले 45 वर्ष से ऊपर के सभी लोगों को टीके की पहली खुराक देने का काम पूरा कर लिया था और रविवार को उन्होंने 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को पहली खुराक देने का काम पूरा कर लिया.

अफवाह बनाम हकीकत: डेल्टा प्लस वैरिएंट के 3 और रूपों ने बढ़ाई टेंशन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)