कोटा : एग्जाम में खराब प्रदर्शन के बाद दो छात्रों ने कथित तौर पर खुदकुशी की

कोटा : एग्जाम में खराब प्रदर्शन के बाद दो छात्रों ने कथित तौर पर खुदकुशी की

प्रतीकात्मक तस्वीर

कोटा:

यहां दो छात्रों ने परीक्षाओं में खराब प्रदर्शन करने के बाद कथित तौर पर खुदकुशी कर ली। पुलिसकर्मियों ने बताया कि जिले के खटोली शहर के हरिनगर निवासी केशव मीणा उर्फ मोनू ने महावीरनगर एक्सटेंशन इलाके में स्थित अपने किराये के कमरे में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

उन्होंने कहा कि मकान मालिक की सूचना पर पुलिस ने सवेरे कमरे का दरवाजा तोड़कर उसका शव निकाला। उन्होंने कहा कि उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

नीट की परीक्षा दी थी...
पुलिसकर्मियों ने कहा कि मीणा करीब पिछले एक साल से कोटा में रह रहा था और एक कोचिंग संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। उसने एक मई को नीट की परीक्षा दी थी। पुलिस ने कहा कि उसके कमरे से सूइसाइड नोट बरामद नहीं हुआ।

ऐसा शक है कि नीट परीक्षा में खराब प्रदर्शन संभवत: खुदकुशी करने के पीछे का कारण हो सकता है। उन्होंने कहा कि मामले की तहकीकात चल रही है और शव को पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिया गया है।

पोटस्मार्टम के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया
गुरुवार को बीटेक के अंतिम वर्ष के छात्र ने अपने कमरे में जहर पी लिया था और कल एक अस्पताल में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। सब-इंस्पेक्टर रामकिशन ने कहा कि अविनाश मीणा (22) यहां की कनवास तहसील के हिंगोनिया गांव का रहने वाला था। उसने शहर के सुभाषनगर दो इलाके में जहर पी लिया था। उन्होंने बताया कि मृतक ने कथित तौर पर अपनी एक परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था और उसे गुरूवार को दूसरी परीक्षा में बैठना था जो उसने नहीं दी।

उन्होंने कहा कि मृतक ने अपने परिवार को फोन करके कहा था कि वह ‘स्वर्ग जा रहा है।’ रामकिशन ने कहा कि पोटस्मार्टम के बाद शव को परिवार को सौंप दिया गया है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com