दिल्ली : छत के ऊपर हाईटेंशन तार में दो भाई चिपके, छुड़ाने पहुंचा तीसरा भाई भी चपेट में, 2 की मौत

11000 वोल्ट की तार से करंट लगने से हुई इन दोनों भाईयों की मौत. तीसरे भाई ने जब बचाने की कोशिश की तो उसे भी करंट का झटका लगा और वह दूर जा गिरा, लेकिन गनीमत रही कि वह बाल बाल बच गया.

दिल्ली : छत के ऊपर हाईटेंशन तार में दो भाई चिपके, छुड़ाने पहुंचा तीसरा भाई भी चपेट में, 2 की मौत

11000 वोल्ट की तार से करंट लगने से हुई दो भाईयों की मौत. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

हाईटेंशन तार के करीब अपने मकान की ऊंचाई बढ़ाना एक परिवार के लिए उस वक्त भारी पड़ गया जब इस तार ने परिवार के दो बेटों की जान ले ली. दिल्ली के बेगमपुरा थाना इलाके में 11000 वोल्ट की तार से करंट लगने से दो भाईयों की मौत हो गई, वहीं जब दोनों को बचाने के लिए तीसरा भाई आया तो वह भी करंट के झटके से दूर जा गिरा. घटना में दो भाईयों की मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना से क्षेत्र में हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार दोनों मृतकों की पहचान गोविंद और देवेंद्र के रूप में हुई है. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार मृतक भाई इस मकान में किराए पर रहते थे. जब पहले भाई को मकान के ऊपर से गुजरती हुई 11000 वोल्ट की तार से करंट लगा तो उसे बचाने के लिए दूसरे भाई ने प्रयास किया जिसके बाद दूसरा युवक भी करंट की चपेट में आ गया.

पारिवारिक कलह ने ली 4 जिंदगियां, 2 मासूमों की भी छीनी सांसें

दोनों भाइयों को बचाने के लिए तीसरे भाई ने जब कोशिश की तो उसे भी करंट का झटका लगा और वह दूर जा गिरा, लेकिन गनीमत रही कि वह बाल बाल बच गया. इस घटना में पहले चिपके दो भाइयों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है, जिसके बाद परिवार में मातम का माहौल है. पुलिस ने दोनों युवकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए नजदीक के अस्पताल में भिजवा दिया है.

दिल्ली में सौतेले पिता ने नाबालिग बेटी से किया रेप, मेल के जरिए पुलिस से की गई शिकायत

स्थानीय लोगों के मुताबिक इससे पहले भी कच्ची कॉलोनियों में बने मकानों के ऊपर से जा रही बिजली की तारों से करंट लगने के बाद कई लोग मौत का शिकार हो चुके हैं. बावजूद इसके इंसानी लालच लोगों के दिमाग पर इस कदर हावी है कि लोग हाईटेंशन तार के नजदीक अपने मकान की ऊंचाई बढ़ा लेते है और नतीजा यही होता है. पुलिस  के साथ दमकल और टाटा पावर के लोग भी घटना स्थल पर पहुंचे, और हालात का जायजा लिया.

प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने के लिए केजरीवाल ने की पीएम मोदी से अपील


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com