विज्ञापन
This Article is From Aug 13, 2021

ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्‍वरी को अमेरिका में मिली नई जिम्‍मेदारी

केंद्र सरकार और हाल ही के घटनाक्रम के तहत विपक्ष के साथ टकराव को लेकर ट्विटर पिछले कुछ समय से चर्चा का केंद्रबिंदु बना हुआ है.

ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्‍वरी को अमेरिका में मिली नई जिम्‍मेदारी
ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्‍वरी को नई जिम्‍मेदारी मिली
नई दिल्ली:

ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्‍वरी (Manish Maheshwari) को अब नई, बड़ी जिम्‍मेदारी दी गई है. कंपनी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने शु्क्रवार को यह ऐलान किया. गौरतलब है कि केंद्र सरकार और हाल ही के घटनाक्रम के तहत विपक्ष के साथ टकराव को लेकर ट्विटर पिछले कुछ समय से चर्चा का केंद्रबिंदु बना हुआ है. मनीष माहेश्‍वरी की बात करें तो उन्‍हें भी यूपी सरकार की नाराजगी का सामना करना पड़ा था. गाजियाबाद में एक मुस्लिम बुजुर्ग पर हमले से जुड़े मामले में राज्‍य की पुलिस की ओर से भी उन्‍हें कई बार पेश होने के लिए समन जारी किया गया था. बाद में कर्नाटक हाईकोर्ट ने एक बुजुर्ग पर हमले से संबंधित एक वीडियो के संबंध में सीआरपीसी की धारा 41 ए के तहत ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी को यूपी पुलिस की ओर से दिए गए नोटिस को खारिज कर दिया था.

'ट्विटर ने भी उन्‍हें दिखा दिया दरवाजा' : बीजेपी के सांसद ने राहुल गांधी पर साधा निशाना

ट्विटर जापान, साउथ कोरिया और एशिया पैसिफिक डिवीजन के वाइस प्रेसीडेज यु सासामोतो की ओर से किए गए ट्वीट में कहा गया है, 'मनीष माहेश्‍वरी, दो वर्ष से अधिक समय तक भारत के हमारे बिजनेस को नेतृत्‍व देने के लिए धन्‍यवाद. दुनियाभर के नए मार्केट्स के लिए राजस्‍व रणनीति औार संचालन के प्रभार के अमेरिका स्थित नए रोल के लिए बधाई. ट्विटर के लिए इस ग्रोथ अपार्च्‍युनिटी को लीड करते हुए देखने के लिए उत्‍साहित हूं.'

दिल्‍ली पुलिस के 'टालमटोल रवैये' के आरोप के बाद ट्विटर इंडिया के प्रमुख ने किया 'रहस्‍यमयी ट्वीट

यह कदम, उस घटनाक्रम के करीब दो माह बाद सामने आया है जब ट्विटर ने कहा था कि वह भारत में अपने स्‍टाफ की सुरक्षा को लेकर चिंतित है. पुलिस के कंपनी के दिल्‍ली और गुडगांव के ऑॅफिस में जांच के लिए पहुंचने के बाद यह ट्विटर का यह बयान सामने आया था. नए आईटी नियमों का अनुपालन न करने पर नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार ने ट्विटर के खिलाफ सख्त रुख अपनाया था. सरकार ने जोर देकर कहा था कि भारत में रहने और काम करने वालों को देश के नियमों का अनुपालन करना होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com