TMC सांसद ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर की टिप्पणी, लोकसभा में हंगामा

टीएमसी सांसद सौगत रॉय ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर व्यक्तिगत टिप्पणी की. कई सदस्यों ने उनकी इस टिप्पणी पर आपत्ति जताई.

TMC सांसद ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के पहनावे पर की टिप्पणी, लोकसभा में हंगामा

टीएमसी सांसद की वित्तमंत्री पर टिप्पणी पर लोकसभा में हंगामा

खास बातें

  • टीएमसी सौगत ने वित्त मंत्री पर की व्यक्तिगत टिप्पणी
  • बीजेपी सांसदों ने माफी मांगने की मांग
  • केंद्रीय मंत्री ने सांसद की टिप्पणी को बताया महिला का अपमान
नई दिल्ली :

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसद सौगत रॉय (Saugata Roy) की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) पर व्यक्तिगत टिप्पणी को लेकर सोमवार को संसद में जमकर हंगामा हुआ. सौगत रॉय की टिप्पणी को लोकसभा की कार्यवाही से निकाल दिया गया है. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि सौगत रॉय को अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगनी चाहिए. हालांकि, तृणमूल कांग्रेस के सांसद का कहना है कि उन्हें नहीं लगता है कि उन्होंने कुछ भी असंसदीय कहा है.

दरअसल, बैंकिंग नियमन संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान तृणमूल सांसद सौगत रॉय बयान दे रहे थे और लोकसभा में इसके खिलाफ बहस कर रहे थे. इस दौरान, उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर व्यक्तिगत टिप्पणी की. कई सदस्यों ने उनकी इस टिप्पणी पर आपत्ति जताई. स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि इस टिप्पणी को लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया जाएगा. 

सत्ताधारी दल बीजेपी के कई सदस्यों ने तृणमूल सांसद रॉय पर महिला का अपमान करने का आरोप लगाया. बीजेपी सांसदों के विरोध के बाद रॉय की टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटा दिया गया है.

संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा, "किसी के निजी पहनावे पर टिप्पणी करना वो भी सदन के एक वरिष्ठ सदस्य का सही नहीं है. वह क्या बात कर रहे हैं? उन्हें बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए. यह महिला का अपमान है."

तृणमूल कांग्रेस के सांसद सौगत रॉय ने कहा कि वह इस बात को नहीं मानते हैं कि उन्होंने कुछ भी असंसदीय कहा है. 

वीडियो: संसद का मानसून सत्र शुरू, कोरोना के मद्देनजर कई एहतियात
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com