नीतीश कुमार के "अंतिम चुनाव" वाले बयान पर सूत्रों ने दी सफाई देते हुए कहा, "उनका मतलब अंतिम चुनावी सभा से है"

बिहार में तीसरे और अंतिम चरण में 7 नवंबर को वोटिंग होनी है. 10 नवंबर को नतीजे आएंगे.

पटना:

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) का प्रचार गुरुवार को समाप्त होने से चंद घंटे पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने बड़ा ऐलान किया. नीतीश कुमार ने पूर्णिया की रैली में कहा कि ये उनका आखिरी चुनाव है, लेकिन पटना में पहुंचते ही उनके करीबियों ने बताया कि उनका मतलब आखिरी चुनाव से नहीं था बल्कि इन चुनावों की आखिरी सभा से था. 

नीतीश कुमार के करीबियों का कहना है कि पूर्णिया से जब नीतीश कुमार पटना लौटकर आए तो उनको ये वीडियो जब दिखाया गया तो उनके करीबियों ने कहा कि उनके कहना का मतलब था कि 2020 के चुनाव में ये उनकी आखिरी सभा है, और शायद उनको अपने इस वाक्य के बारे में बोलने के अंदाजा नहीं रहा था. लेकिन उसका असल मतलब यही था कि इस बार के चुनाव में ये उनकी आखिरी सभा है.

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार ने पूर्णिया जिले के धमदाहा में जेडीयू की चुनावी रैली में कहा था कि ये उनका आखिरी चुनाव है. नीतीश कुमार यहां जेडीयू प्रत्याशी लेसी सिंह के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. इस दौरान नीतीश कुमार ने पूछा कि सब लोग मिलकर लेसी सिंह को भारी मतों से विजय बनाइएगा? 

नीतीश कुमार ने आगे कहा, "आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन है और ये मेरा आखिरी चुनाव है...अंत भला तो सब भला..बताइये जिताइयेगा ना लेसी सिंह को?"

इससे पहले किशनगंज की रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा है कि किसी में इतना दम नहीं है कि वो हमारे लोगों को देश से बाहर कर दे. इसी दिन योगी आदित्यनाथ ने एक चुनावी सभा में बांग्लादेशी घुसपैठियों को देश से बाहर फेंकने की बात कही थी.

यह भी पढ़ें- बिहार के सीमांचल में मुकाबला दिलचस्प, मतदाताओं में RJD और AIMIM को लेकर असमंजस

तीसरे चरण के चुनाव प्रचार के दौरान किशनगंज में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने ये बात कही, जहां मुसलमानों की अच्छी खासी आबादी है. मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिये उनकी सरकार द्वारा किये गए कार्यों का भी उल्लेख किया. उनका इशारा नागरिकता संशोधन कानून की तरफ था. उन्होंने कहा कि सबको साथ लेकर चलना ही हमारा धर्म है. उन्होंने भाषण के एक अंश का वीडियो क्लिप साझा करते हुए ट्वीट किया है, "सब को साथ ले कर चलना ही हमारा धर्म है.. यही हमारी संस्कृति है.. सब साथ चलेंगे तो बिहार आगे बढ़ेगा.." 

नीतीश कुमार के बयान पर आई सफाई, 'आखिरी चुनाव' का मतलब आखिरी जनसभा था
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com