ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के बहाने ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मई में गिरफ्तार किये गए गिरोह के चार अन्य सदस्यों के खुलासे के आधार पर छोटू चौधरी को बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया.

ऑक्सीजन उपलब्ध कराने के बहाने ठगी करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

कोविड रोगियों के परिजनों को कथित रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने के बहाने ठगने के आरोप में एक अंतरराज्यीय गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी.उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने मई में गिरफ्तार किये गए गिरोह के चार अन्य सदस्यों के खुलासे के आधार पर छोटू चौधरी को बिहार के नालंदा से गिरफ्तार किया. पुलिस उपायुक्त (अपराध) मोनिका भारद्वाज ने बताया कि पूछताछ के दौरान चौधरी ने खुलासा किया कि वह अपने साथी मनोज महतो के साथ मिलकर पिछले दो से तीन साल से गिरोह को संचालित कर रहा है और इसके संचालन में उसने अपने क्षेत्र के 200-300 लोगों को शामिल किया था. 

ऑक्सीजन संकट पर अंतरिम ऑडिट रिपोर्ट से दिल्ली के गृह सचिव ने जताई असहमति 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महामारी के दौरान, जब ऑक्सीजन सिलेंडर और सांद्रक की मांग बढ़ रही थी, तो चौधरी ने मौके का फायदा उठाकर लोगों को सिलेंडर बेचने के बहाने ठगना शुरू कर दिया.अधिकारी ने कहा कि चौधरी के गिरोह के प्रत्येक व्यक्ति को विशिष्ट कार्य दिया गया था. उनमें से एक ने ठगी की रकम प्राप्त करने के लिए बैंक खातों की व्यवस्था की जबकि अन्य ने जाली प्रमाण-पत्रों के आधार पर उन्हें खाते खोलने का काम किया और हर खाते के लिय 25 हजार रुपये हासिल किये. पुलिस ने कहा कि आरोपियों ने धोखाधड़ी के लिये विभिन्न इलाकों में पहले से सक्रिय सिम कार्ड इस्तेमाल किये.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)