विज्ञापन
This Article is From Mar 20, 2022

'दुकानें बंद हो रही हैं', ‘कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने विवाद पर दी तीखी प्रतिक्रिया

Kashmir Files : फिल्म में आधा सच दिखाए जाने के शिवसेना के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर अग्निहोत्री ने सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा कि आधा सच के बारे में बोलने का हक उसी को है जो पूरा सच जानता हो.

'दुकानें बंद हो रही हैं', ‘कश्मीर फाइल्स’ के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने विवाद पर दी तीखी प्रतिक्रिया
Kashmir Files Director : विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म से जुड़े तमाम सवालों का दिया जवाब
लखनऊ:

बॉलीवुड फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) को लेकर हो रहे विवाद पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ( Film Director Vivek Agnihotri ) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. अग्निहोत्री ने कहा है कि कश्मीर एक 'व्यवसाय' है. इस फिल्म के कारण बहुत से लोगों की 'दुकानें बंद हो रही हैं' और इसीलिए बेवजह विवाद खड़ा किया जा रहा है. अग्निहोत्री ने रविवार को एक प्रेस कान्फ्रेंस में कहा, फिल्म में कोई विवाद ही नहीं है. भला आतंकवाद (Terrorism) पर कोई विवाद हो सकता है क्या. दरअसल कश्मीर एक व्यवसाय है और इस फिल्म से बहुत से लोगों की दुकान बंद हो रही हैं, इसीलिए विवाद उठ रहा है. फिल्म डायरेक्टर ने कहा, यह दुनिया मानवता वालों और आतंकवाद वाले वर्गों में बंटी हुई है. मानवता वाले लोग लाइन लगाकर इस फिल्म को देख रहे हैं जबकि आतंकवाद वाले लोग इसके खिलाफ दुष्प्रचार कर रहे हैं.

अग्निहोत्री का दावा है कि 'कश्मीर फाइल्स' देश के हर वर्ग को जोड़ रही है. इस फिल्म ने फिल्मों को हिट बनाने के पुराने ढर्रे को तोड़ दिया है और इसने मनोरंजन जगत की अर्थव्यवस्था को नए रास्ते दिखाए हैं. फिल्म में आधा सच दिखाए जाने के शिवसेना के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर अग्निहोत्री ने सीधा जवाब नहीं देते हुए कहा कि आधा सच के बारे में बोलने का हक उसी को है जो पूरा सच जानता हो.

उन्होंने सफाई में कहा कि ऐसा नहीं है कि यह फिल्म विवाद की वजह से चल रही है. मैंने जिस मकसद से फिल्म बनाई वह पूरा हो रहा है. जो लोग कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की बात नहीं मानते थे, इस फिल्म ने उनकी आंखें खोल दी हैं.
फिल्म निर्माता अभिनेत्री पल्लवी जोशी ने दावा किया कि इस फिल्म में दिखाई गई हर एक चीज सच पर आधारित है.

क्या फिल्म की कमाई का कुछ हिस्सा कश्मीरी पंडितों को भी मिलेगा, फिल्म के निर्देशक अग्निहोत्री ने कहा कि पहले कमाई तो हो. गौरतलब है कि अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती के मुख्य किरदार वाली फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' में 1990 में कश्मीरी पंडितों (Kashmir Pandits) के पलायन से जुड़ी घटनाओं को पेश किया गया है. यह फिल्म उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में टैक्स फ्री कर दी गई है.

- ये भी पढ़ें -

* 'द कश्मीर फाइल्स' पर बढ़ते विवादों के बीच फिल्म के डायरेक्टर को दी गई 'Y' कैटगरी सुरक्षा
* The Kashmir Files Box Office Collection Day 7: 100 करोड़ के करीब पहुंची द कश्मीर फाइल्स, बंपर कमाई जारी
* सत्य से बहुत दूर है 'द कश्मीर फाइल्स' : उमर अब्दुल्ला

फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' को लेकर केरल कांग्रेस के ट्वीट से विवाद उपजा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com