उद्धव ठाकरे अंशकालिक मुख्यमंत्री, फिर से चुनाव कराए जाएं: भाजपा

शिवसेना 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा से अलग हो गई थी और फिर सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) तथा कांग्रेस से हाथ मिला लिया था.

उद्धव ठाकरे अंशकालिक मुख्यमंत्री, फिर से चुनाव कराए जाएं: भाजपा

मुंबई भाजपा के महाराष्ट्र प्रभारी सीटी रवि ने उद्धव ठाकरे को अंशकालिक मुख्यमंत्री करार दिया.(फाइल फोटो)

मुंबई:

मुंबई भाजपा के महाराष्ट्र प्रभारी सीटी रवि ने मंगलवार को उद्धव ठाकरे को अंशकालिक मुख्यमंत्री करार दिया और शिवसेना के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार को विधानसभा भंग करने तथा नए सिरे से चुनाव कराने की चुनौती दी. उन्होंने कहा कि इसमें भाजपा की ताकत साबित होगी. रवि ने यहां अपनी पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि शिवसेना ने सत्ता में आने के लिए राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिलाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा महाराष्ट्र की जनता को धोखा दिया है.

मराठी साहित्यकार और वक्ता शिवशाहीर बाबासाहेब पुरंदरे का निधन, शिव चरित्र पर दिए थे 12 हजार व्याख्यान

शिवसेना 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा से अलग हो गई थी और फिर सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) तथा कांग्रेस से हाथ मिला लिया था. रवि ने कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के अंशकालिक मुख्यमंत्री हैं. राज्य को देवेंद्र फडणवीस जैसे पूर्णकालिक मुख्यमंत्री की जरूरत है. राकांपा और कांग्रेस से हाथ मिलाकर शिवसेना ने न सिर्फ भाजपा, बल्कि इस राज्य की जनता को भी धोखा दिया है.''

महाराष्‍ट्र: CM उद्धव ठाकरे गर्दन दर्द का इलाज कराने के लिए अस्पताल में भर्ती 

भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक अगले साल होने वाले मुंबई नगर निकाय और अन्य नगर निगमों के चुनाव से पहले हो रही है. रवि ने कहा, "मैं राज्य सरकार को विधानसभा भंग करने और नए सिरे से चुनाव कराने की चुनौती देता हूं. तब उन्हें पता चलेगा कि किस पार्टी को बहुमत मिलता है."

भाजपा की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में नेता विपक्ष देवेंद्र फडणवीस, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल और अन्य पदाधिकारी शामिल हो रहे हैं. वर्ष 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा को 288 सदस्यीय सदन में सबसे अधिक 105 सीट मिली थीं. शिवसेना ने 56, राकांपा ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीट जीती थीं.

नवाब मलिक के अंडरवर्ल्‍ड से संबंध के सबूत दूंगा : फडनवीस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)