विज्ञापन
This Article is From Apr 11, 2022

"24 घंटे दे रहा हूं, नई कृषि नीति लाओ, वरना हटा देंगे", केंद्र सरकार पर बरसे तेलंगाना CM KCR

केसीआर ने आह्वान किया कि किसानों को MSP दिलाकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि सारे देश के नेता को इसके लिए जोड़ेंगे. केसीआर ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में ऐसा जलजला पैदा करेंगे कि पीयूष गोयल चले जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि पीयूष गोयल नासमझ हैं.

CM चंद्रशेखर राव ने नरेंद्र मोदी सरकार को किसानों और कृषि के मुद्दे पर खुली चुनौती दी है.

नई दिल्ली:

तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री और तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) के अध्यक्ष के चंद्रशेखर राव (K Chandrashekhar Rao) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) को किसानों और कृषि के मुद्दे पर खुली चुनौती दी है और कहा है कि जल्द से जल्द नई कृषि नीति लाओ वरना हम सत्ता से हटा देंगे. चावल खरीद के मुद्दे पर नई दिल्ली में पार्टी नेताओं के साथ विरोध-प्रदर्शन कर रहे केसीआर ने कहा कि पीएम तो माफी के सौदागर हैं.

उन्होंने कहा, "तेलगांना कहता है किसान भीख नहीं मांग रहे हैं बल्कि हक मांग रहे हैं. नई कृषि नीति बनाइये नहीं तो हम हटा देंगे." KCR ने कहा, "हम इतना कमजोर नहीं है कि किसानों को गंगा में ढकेल देंगे." केंद्र पर हमलावर केसीआर ने कहा कि यह षड्यंत्र वाली सरकार है. उन्होंने पूछा कि सरकार के पास धन नहीं है या मोदी सरकार का मन नहीं है? उन्होंने कहा,  "किसानों का साथ नहीं देने वाले पीएम आपको शर्म आनी चाहिए."

पिछले कुछ महीनों से पीएम मोदी की खिलाफत कर रहे केसीआर ने कहा, "अगर मोदी में हिम्मत है, तो वह मुझे गिरफ्तार करें.." उन्होंने कहा कि जो भी इनके खिलाफ बोलता है, उनके खिलाफ ये सीबीआई और ईडी लगा देते हैं. इनकी पार्टी में सब हरिश्चन्द्र हैं.

केसीआर ने कहा, "हाथ जोड़कर मैं पीएम और केंद्रीय खाद्य मंत्री पीयूष गोयल से कहता हूं कि कृपया हमारा अनाज खरीद लें. मैं आपको 24 घंटे देता हूं, उसके बाद, हम अपना निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं. 

चावल खरीद के मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ दिल्ली में KCR का हल्ला बोल, मंच पर राकेश टिकैत भी साथ

केसीआर ने आह्वान किया कि किसानों को MSP दिलाकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि सारे देश के नेता को इसके लिए जोड़ेंगे. केसीआर ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में ऐसा जलजला पैदा करेंगे कि पीयूष गोयल चले जाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि पीयूष गोयल नासमझ हैं.

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा कि पीएम हमारा अपमान कर रहे हैं. उन्होंने पूछा कि क्या धान उगाना दोष है? उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ऐसी नीति पर काम कर रही है जिसमें खेती कॉरपोरेट को दे दिया जाए और किसान नौकरी करने लगे.

प्रशांत किशोर के साथ 300 करोड़ का कांट्रेक्‍ट? जानिए क्‍या बोले "बेस्‍ट फ्रेंड" के. चंद्रशेखर राव

2014 में तेलंगाना में सत्ता में आने के बाद दिल्ली में टीआरएस की यह पहली विरोध रैली है. पार्टी के सांसद, एमएलसी, विधायक, सभी कैबिनेट मंत्री और शहरी व ग्रामीण स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधि यहां तेलंगाना भवन में धरने में शामिल हैं. यह धरना-प्रदर्शन तेलंगाना भवन में हो रहा है. उनके साथ मंच पर किसान नेता राकेश टिकैत भी थे. मुख्यमंत्री के अलावा TRS के सभी बड़े नेता मौजूद थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com