तेलंगाना : खुदकुशी करने वाले BJP कार्यकर्ता के परिजनों को अमित शाह ने किया फोन, न्याय का दिया आश्वासन

भाजपा ने कार्यकर्ता द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने के पीछे पुलिस प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

तेलंगाना : खुदकुशी करने वाले BJP कार्यकर्ता के परिजनों को अमित शाह ने किया फोन, न्याय का दिया आश्वासन

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की यहां एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

हैदराबाद:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना के खम्मम में  भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता साई गणेश की मौत के बाद उनके परिजनों से बात की है. साई गणेश के परिवार के साथ टेलीफोन पर बातचीत में अमित शाह ने संवेदना व्यक्त की और न्याय का आश्वासन दिया. बता दें कि तेलंगाना के खम्मम शहर में दो दिन पहले कथित तौर पर आत्महत्या का प्रयास करने वाले भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की यहां एक अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. भाजपा ने कार्यकर्ता द्वारा आत्मघाती कदम उठाए जाने के पीछे पुलिस प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

पुलिस ने बताया कि साई गणेश ने एक पुलिस थाने के बाहर कीटनाशक पीकर बृहस्पतिवार को खुदकुशी की कोशिश की थी और फिर पुलिस थाने आया था तथा बेहोश हो गया था. पुलिस उसे खम्मम में एक सरकारी अस्पताल लेकर गयी और बाद में उसे इलाज के लिए हैदराबाद के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. भाजपा के राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शनों के बीच मंत्री राजीव चंद्रशेखर का भी आज खम्मम का दौरा करने का कार्यक्रम है. वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय ने काली पट्टी बांधकर राज्यव्यापी विरोध का आह्वान किया है. 

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता पोंगुलेटी सुधाकर रेड्डी ने मंगलवार को खम्मम में पार्टी कार्यकर्ता साई गणेश के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की, जिनकी कथित तौर पर कीटनाशक पी लेने के दो दिन बाद 16 अप्रैल को मृत्यु हो गई. 

सुधाकर रेड्डी ने कहा कि शाह ने साई गणेश की बहन और दादी को सांत्वना दी. पूर्व पार्षद रेड्डी ने साई गणेश के परिवार के सदस्यों को एक लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की. भाजपा के कानूनी प्रकोष्ठ की एक टीम ने भी उनसे मुलाकात की. भाजपा की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि केंद्रीय कौशल विकास राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर भी बुधवार को खम्मम में पीड़ितों के परिवार से मुलाकात करेंगे.

इसके अलावा, भाजपा विधायक एटाला राजेंदर, एम रघुनंदन राव और अन्य ने पिछले सप्ताह कामारेड्डी में उन मां-बेटे के परिजनों से मुलाकात की, जिन्होंने पिछले सप्ताह कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.महिला के बेटे एवं पेशे से रियल इस्टेट कारोबारी ने आरोप लगाया था कि रामयमपेट शहर के नगरपालिका अध्यक्ष (टीआरएस के) और अन्य ने दोनों को परेशान किया था. रघुनंदन राव ने कहा कि अगर राज्य पुलिस समुचित जवाब देने में विफल रहती है तो भाजपा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी और यहां तक ​​कि इस घटना की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराए जाने की भी मांग करेगी.

ये भी पढ़ें-

*जहांगीरपुरी हिंसा का मुख्य आरोपी अंसार BJP का नेता : AAP का दावा
'भतीजे के रोने से पढ़ाई में खलल पड़ने पर देवर को इतना गुस्सा आया कि भाभी की हत्या कर डाली
टी-सीरीज के MD भूषण कुमार के खिलाफ रेप मामले में पुलिस की क्लोजर रिपोर्ट कोर्ट ने की खारिज

हेल्‍पलाइन :

1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com