एंटीलिया मामला: मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे पुलिस सेवा से बर्खास्‍त

मुंबई पुलिस के आयुक्त हेमंत नागराले ने वाजे को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया. महाराष्ट्र कैडर के 1990 बैच के अधिकारी वाजे को ‘एनकाउंटर कॉप’ के नाम से भी जाना जाता है.

एंटीलिया मामला:  मुंबई पुलिस के अफसर सचिन वाजे पुलिस सेवा से बर्खास्‍त

मुंबई पुलिस के आयुक्त हेमंत नागराले ने वाजे को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया है (फाइल फोटो)

मुंंबई:

उद्योगपति मुकेश अंबानी सुरक्षा संबंधी मामले में निलंबित किए गए मुंबई पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे (Sachin Vaje) को मंगलवार को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है.गौरतलब है कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास एंटीलिया के पास एक SUV से विस्फोटक सामग्री बरामद होने और व्यवसायी मनसुख हिरन के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने वाजे को गिरफ्तार किया था और मुंबई पुलिस ने उन्हें निलंबित कर दिया था.

एंटीलिया केस में हुए कई अहम खुलासे, सचिन वज़े के पीछे किसका हाथ, यह अब भी मिस्ट्री...?

शहर पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि मुंबई पुलिस के आयुक्त हेमंत नागराले ने वाजे को बर्खास्त करने का आदेश जारी किया.
महाराष्ट्र कैडर के 1990 बैच के अधिकारी वाजे को ‘एनकाउंटर कॉप' के नाम से भी जाना जाता है. एसयूवी-सह-हत्या मामले में NIA द्वारा गिरफ्तारी के बाद 13 मार्च को वाजे को निलंबित कर दिया गया था.एक शीर्ष अधिकारी ने बताया, ‘‘एपीआई सचिन हिन्दुराव वाजे को पुलिस सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. बृहन्नमुंबई के पुलिस आयुक्त ने भारत के संविधान के प्रावधान 311 (2) (बी) के तहत इस आशय का आदेश जारी किया है.


सचिन वाजे की पोस्टिंग मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के आदेश पर हुई थी : रिपोर्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बम विस्फोट के आरोपी की हिरासत में कथित मौत के मामले में 16 साल निलंबित रहने के बाद जून, 2020 में वाजे को फिर से पद पर तैनाती दी गयी थी.जून, 2020 के बाद वह अपराध खुफिया इकाई (सीआईयू) के प्रमुख पद पर थे और फर्जी टीआरपी, फर्जी सोशल मीडिया फॉलोवर्स, डीसी कार फाइनेंस घोटाला और अंबानी सुरक्षा मामला सहित कई महत्वपूर्ण/हाई-प्रोफाइल मामलों की जांच कर रहे थे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)