NRI लोगों के भारतीय महिलाओं से शादी कर धोखा देने से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करेगा SC

CJI एसए बोबडे की अगुवाई वाली बेंच NRI पतियों द्वारा कथित रूप से त्याग दिए जाने के बाद अपने अधिकारों की सुरक्षा की मांग करने वाली महिलाओं के एक समूह द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है.

NRI लोगों के भारतीय महिलाओं से शादी कर धोखा देने से जुड़ी याचिकाओं पर सुनवाई करेगा SC

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • आठ महिलाओं ने इस संबंध में दाखिल की है याचिका
  • सारी याचिकाओं पर जुलाई माह में सुनवाई करेगा SC
  • प्रवासी लीगल सेल, सिख गुरुद्वारा कमेटी को दलील रखने की दी इजाजत
नई दिल्ली:

प्रवासी भारतीयों (NRI) लोगों द्वारा भारतीय महिलाओं (Indian women)से शादी कर धोखा देने का मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने प्रवासी लीगल सेल और दिल्ली सिख गुरुद्वारा समिति की याचिका पर भी नोटिस जारी किया है. सारी याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट जुलाई में सुनवाई करेगा. याचिका के मुताबिक, स्पष्ट नियम के अभाव में ऐसे लोग भारत में कानूनी कार्रवाई से बच जाते हैं. सुप्रीम कोर्ट ने मसले पर NGO प्रवासी लीगल सेल और दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी को भी अपनी दलीलें रखने की अनुमति दी है.

जल संकट: DJB की हरियाणा सरकार के खिलाफ याचिका पर SC करेगा 25 मार्च को सुनवाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, प्रधान न्‍यायाधीश (CJI) एसए बोबडे की अगुवाई वाली बेंच NRI पतियों द्वारा कथित रूप से त्याग दिए जाने के बाद अपने अधिकारों की सुरक्षा की मांग करने वाली महिलाओं के एक समूह द्वारा दायर याचिका पर सुनवाई कर रही है. आठ महिलाओं ने संयुक्त रूप से विदेश में रहने वाले NRI  द्वारा कथित रूप से शादी करके धोखा देने के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है.