यह ख़बर 15 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जदयू नेता तिवारी ने कहा, नरेंद्र मोदी हैं मजबूत बल

पटना:

जदयू को फिर से शर्मिंदा करते हुए वरिष्ठ पार्टी नेता शिवानंद तिवारी ने नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार राष्ट्रीय राजनीति में ‘मजबूत बल’ बनकर उभरे हैं।

तिवारी ने नई टिप्पणी से एक महीने पहले राजगीर में पार्टी के सम्मेलन में मोदी की काफी प्रशंसा की थी। तिवारी ने कहा कि वह इस बात को खुलकर स्वीकार करेंगे कि मोदी ने दशकों पहले गुजरात में चाय बेचने वाले से अब तक लंबी दूरी तय की है। उन्होंने पिछले महीने राजगीर में जदयू सम्मेलन में अपने रुख को बरकरार रखते हुए कहा कि मोदी में क्षमता है। इसलिए वह इस स्तर पर पहुंचे हैं जहां वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, उन्होंने अन्य मामलों में मोदी की निंदा की। उन्होंने मोदी द्वारा हाल में एक भाषण में स्वतंत्रता सेनानी श्यामजी कृष्ण वर्मा को गलती से जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी कहने के संदर्भ में कहा, ‘एक व्यक्ति जिसे इतिहास की जानकारी नहीं है और वह भी अपनी पार्टी की, वह देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए फिट नहीं है।’ मोदी को ‘मानसिक रूप से दिवालिया’ बताते हुए तिवारी ने अफसोस जताया कि भाजपा ने प्रधानमंत्री पद के लिए ऐसे नेता को नामित किया है जो देश का इतिहास भूगोल नहीं समझता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को न केवल देश के इतिहास भूगोल की जानकारी होनी चाहिए बल्कि उसका गंभीर आर्थिक एवं राजनीतिक मुद्दों, आतंकवाद के निबटने, माओवाद और पाकिस्तान तथा चीन के साथ सीमा से जुड़े मुद्दों पर स्पष्ट दृष्टिकोण होना चाहिए।