शरद पवार जातिवादी नहीं, राज ठाकरे की टिप्पणी गलत: रामदास आठवले

आठवले ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष पवार ने कभी जाति आधारित राजनीति नहीं की और वे समाज के सभी वर्गों को हमेशा साथ लेकर चले.

शरद पवार जातिवादी नहीं, राज ठाकरे की टिप्पणी गलत: रामदास आठवले

आठवले ने उन नेताओं के बीच एकजुटता का आह्वान किया जो गणतांत्रिक विचारधारा में विश्वास करते हैं.

मुंबई:

केंद्रीय मंत्री एवं दलित नेता रामदास आठवले ने बुधवार को महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के उस बयान को गलत करार दिया, जिसमें ठाकरे ने राकांपा प्रमुख शरद पवार पर महाराष्ट्र में जातिवादी राजनीति करने का आरोप लगाया था. आठवले ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष पवार ने कभी जाति आधारित राजनीति नहीं की और वे समाज के सभी वर्गों को हमेशा साथ लेकर चले.

आठवले ने लातूर में प्रेसवार्ता के दौरान कहा, '' पवार ऐसे नेता हैं जो दलितों और आदिवासियों को साथ लेकर चलते हैं. वह राजनीति में अपनी धर्मनिरपेक्ष छवि के लिए पहचाने जाते हैं. राज ठाकरे का यह कहना बिल्कुल गलत है कि पवार जातिवादी हैं. मुझे लगता है कि राज ठाकरे अपना मानसिक संतुलन खो रहे हैं.''

आठवले ने उन नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच एकजुटता का आह्वान किया जो गणतांत्रिक विचारधारा में विश्वास करते हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि किसी एक की ताकत के बल पर केंद्र और महाराष्ट्र की सत्ता में आना मुश्किल है.रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख आठवले ने कहा कि वह इस तरह की एकता के लिए समझौता करने के इच्छुक रहे हैं.

यह भी पढ़ें:
बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता : शरद पवार
शरद पवार के घर पर हमले के मामले में गुणरत्न सदावर्ते की पुलिस हिरासत 13 अप्रैल तक बढ़ी
शरद पवार के घर पर हमला मामला: कोर्ट ने 110 MSRTC कर्मचारियों पर सुनाया फैसला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश-प्रदेश: एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा- बीजेपी के खिलाफ कोई भी फ्रंट हो, कांग्रेस के बिना नहीं बन सकता | पढ़ें



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)