केरल, गोवा, पुडुचेरी समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन और पाबंदी बढ़ाने की घोषणा की

दिल्ली में सोमवार से ढील देने का फैसला किया गया है. वहीं लॉकडाउन की पाबंदियां सात जून तक लागू रहेंगी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मौजूदा लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ा दिया है.

केरल, गोवा, पुडुचेरी समेत कई राज्यों ने लॉकडाउन और पाबंदी बढ़ाने की घोषणा की

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मौजूदा लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ा दिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और गोवा ने कोविड-19 की स्थिति के मद्देनजर लॉकडाउन या अन्य पाबंदियां सोमवार से अगले एक हफ्ते से लेकर एक पखवाड़े तक बढ़ाने की घोषणा की है. वहीं, दिल्ली, मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश ने पाबंदियों में कुछ ढील देने का फैसला किया है. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने राज्य में पाबंदी को नौ जून तक बढ़ाने की घोषणा की जबकि पुडुचेरी सरकार ने केंद्र शासित प्रदेश में लॉकडाउन को सात जून तक बढ़ाने का निर्णय लिया है. तमिलनाडु लॉकडाउन को पहले ही सात जून तक बढ़ा चुका है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि अगर लोग सहयोग करें और कोरोना के मामलों में कमी आए तो लॉकडाउन को विस्तारित करने का सवाल ही नहीं उठता. कर्नाटक सरकार ने सात जून तक लॉकडाउन जारी रखने का फैसला किया है.

दिल्ली के बाजारों को 1 जून से खोलने की अनुमति देने से उप-राज्यपाल का इंकारः  बृजेश गोयल

महाराष्ट्र सरकार 14 अप्रैल से लागू पाबंदियों को पहले ही 15 दिनों के लिए बढ़ा चुकी है. ये पाबंदियां एक जून को खत्म होंगी. गोवा सरकार ने शनिवार को ‘कोरोना कर्फ्यू' सात जून तक बढ़ाने का निर्णय किया. दिल्ली में सोमवार से ढील देने का फैसला किया गया है. वहीं लॉकडाउन की पाबंदियां सात जून तक लागू रहेंगी. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मौजूदा लॉकडाउन को एक सप्ताह बढ़ा दिया है. लॉकडाउन के दौरान निर्माण स्थलों पर कामगारों और कर्मचारियों को जाने की अनुमति होगी लेकिन उन्हें आवाजाही के लिए ई-पास लेने होंगे.

दिल्ली में कुछ छूट के साथ लॉकडाउन 7 जून की सुबह तक बढ़ाया गया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में "कोरोना कर्फ्यू" के प्रतिबंधों में एक जून से चरणबद्ध तरीके से छूट के बावजूद सप्ताहांत के दौरान पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू रहेगा. चौहान ने गांव, ब्लॉक, वार्ड और जिला स्तर की आपदा प्रबंधन समितियों की शनिवार शाम को डिजिटल बैठक में बताया कि प्रदेश में पांच प्रतिशत से अधिक और इससे कम संक्रमण दर वाले जिलों के लिये ‘अनलॉक' के अलग-अलग दिशा- निर्देश होंगे. हिमाचल प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को पाबंदी को सात जून तक बढ़ाने की घोषणा की थी. पूर्वोत्तर के कई राज्यों ने भी पाबंदी बढ़ाने की घोषणा की है. नगालैंड में 11 जून तक लॉकडाउन लागू रहेगा. अरुणाचल प्रदेश के सात जिलों में सात जून तक पाबंदी रहेगी. वहीं, मणिपुर सरकार ने 11 जून तक सात जिलों में कर्फ्यू लागू रखने का फैसला किया है. मिजोरम ने भी आईजोल निगम क्षेत्र में छह जून तक पाबंदी बढ़ाने की घोषणा की है. मेघालय सरकार ने ईस्ट खासी हिल्स जिले में पूर्ण लॉकडाउन को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)