यूक्रेन में फंसा ग्रेटर नोएडा का छात्र हितेंद्र, पिता राजवीर ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

वायरल वीडियो में डरा-सहमा हितेंद्र भारत सरकार से अपने और अपने साथियों की सकुशल वापसी की गुहार लगा रहा है

यूक्रेन में फंसा ग्रेटर नोएडा का छात्र हितेंद्र, पिता राजवीर ने सरकार से लगाई मदद की गुहार

हितेंद्र के पिता राजवीर ने भी यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों को निकालने की अपील सरकार से की है

नई दिल्‍ली :

Russia Ukraine War: रूस व यूक्रेन के बीच युद्ध के दौरान ग्रेटर नोएडा का एक छात्र हितेंद्र भी यूक्रेन की कीव शहर में फंस गया है. उसने इंडियन दूतावास से मदद की गुहार करते हुए एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है. उधर,हितेंद्र के पिता राजवीर का कहना है कि उन्होंने जब अपने बच्चे से फोन पर बात की तो बच्‍चा काफी ख़ौफजदा और सहमा हुआ लगा.हितेन्द्र के साथी भी डरे हुए हैं. उन्होंने भारत सरकार अपील की है कि यूक्रेन में फंसे सभी भारतीयों को निकालकर सुरक्षित उनके परिजनों के पास पहुंचाने में मदद करे.

vp729t2oग्रेटर नोएडा में हितेंद्र के पिता और दादा की चिंता बढ़ती जा रही है 

वायरल वीडियो में काफी डरा व सहमा हुआ हितेंद्र भारत सरकार से अपने और अपने साथियों की सकुशल वापसी की गुहार लगा रहा है. उनसे बताया कि अन्य देश के छात्रों को उनकी सरकारें सफलतापूर्वक रेस्क्यू कर चुकी है. लेकिन भारत सरकार यहां फंसे छात्रों को अब तक नहीं निकाल पाई है. पिता राजवीर का कहना है कि युद्ध की आशंका के चलते उन्होंने पहले ही हितेंद्र को लाने के लिए टिकट बुक करा दिया था लेकिन अचानक से युद्ध हो गया और टिकट कैंसिल कर दिया गया. जिसके चलते अब हितेंद्र के परिवार वाले बच्चे को लेकर चिंतित हैं.

हितेंद्र ग्रेटर नोएडा के तुग़लपुर का रहने वाला है और एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन गया था. राजवीर ने बताया कि पिछले वर्ष ही हितेंद्र MBBS की पढ़ाई करने के लिए गया था.अब  रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध के दौरान यूक्रेन के कीव शहर में वह अपने कुछ साथियों के साथ फंस गया है. प्रशासन की तरफ से छात्रों को लेकर कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई और बच्चे भूख से भी परेशान हैं इसके अलावा युद्ध के चलते इनकी जान को भी खतरा है.हितेंद्र के पिता राजवीर और दादा भरत सिंह ने बताया कि परिवार को बच्‍चों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ती जा रही है. उन्होंने सरकार के कार्यशैली पर भी सवाल खड़े किए हैं.

- ये भी पढ़ें -

* अशनीर ग्रोवर अब कर्मचारी, निदेशक, संस्थापक नहीं, उनका परिवार गड़बड़ियों में था शामिल, BharatPe का आरोप
* 31 फ्लाइट्स 8 मार्च तक 6300 से अधिक भारतीयों को यूक्रेन से लाएंगी भारत : रिपोर्ट
* शार्प शूटरों और दिल्ली पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़, गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा बाहरी उत्तरी जिला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: यूक्रेन-रूस युद्ध के बीच अर्थव्यवस्था पर असर, लोगों को जरूरी सामान की हो रही किल्लत