मतदान नहीं करने पर चुनाव आयोग के 350 रुपये काटने की अफवाह, दिल्‍ली पुलिस ने शुरू की जांच 

खबर में चुनाव आयोग के हवाले से कहा गया है कि वोट नहीं डालने पर लोगों के बैंक अकाउंट से 350 रुपये काट लिए जाएंगे. चुनाव आयोग ने इस खबरों को अफवाह बताते हुए स्‍पष्‍टीकरण दिया था कि ऐसी कोई कटौती नहीं की जाएगी. 

मतदान नहीं करने पर चुनाव आयोग के 350 रुपये काटने की अफवाह, दिल्‍ली पुलिस ने शुरू की जांच 

चुनाव आयोग ने स्‍पष्‍टीकरण दिया था कि ऐसी कोई कटौती नहीं की जाएगी. (प्तीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली:

चुनाव आयोग (Election Commission) के नाम से एक फर्जी खबर काफी वायरल हो रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि मतदान नहीं करने पर चुनाव आयोग 350 रुपये का जुर्माना लगाएगा. दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) ने रविवार को इस मामले में जांच शुरू कर दी है. दिल्‍ली पुलिस के मुताबिक, कुछ वक्‍त से यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. खबर में चुनाव आयोग के हवाले से कहा गया है कि वोट नहीं डालने पर लोगों के बैंक अकाउंट से 350 रुपये काट लिए जाएंगे. 

बाद में चुनाव आयोग ने इस खबरों को अफवाह बताते हुए स्‍पष्‍टीकरण दिया था कि ऐसी कोई कटौती नहीं की जाएगी. 

1744 करोड़ की संपत्ति का हलफनामा देने वाले कांग्रेस उम्मीदवार क्यों चर्चा में हैं, पढ़ें- पूरी खबर

हालांकि चुनाव आयोग के स्‍पष्‍टीकरण के बावजूद यह अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है. जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है. इस मामले को इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) यूनिट को सौंपा गया है. पुलिस ने असंज्ञेय अपराध के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है. 

पांच राज्यों में चुनाव प्रचार पर बीजेपी ने खर्च किये 252 करोड़ रुपये, 60 प्रतिशत खर्च सिर्फ बंगाल में

दिल्ली पुलिस के आईएफएसओ में डीसीपी केपीएस मल्होत्रा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस संबंध में संबंधित कानून के तहत कार्रवाई की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com