अंडरवियर में छिपा रखा था ₹ 43 लाख का सोना, शारजाह से आए यात्री को कस्टम ने दबोचा

शारजाह से 43 लाख कीमत का सोना छिपाकर ला रहे यात्री को हैदराबाद कस्टम विभाग ने दबोचा है. आरोपी अपने अंडरवियर में सोना छिपाकर लाने की कोशिश कर रहा था.

अंडरवियर में छिपा रखा था ₹ 43 लाख का सोना, शारजाह से आए यात्री को कस्टम ने दबोचा

अंडरवियर में छिपाकर ला रहा था 43 लाख रुपये कीमत का सोना, कस्टम ने पकड़ा.

नई दिल्ली:

सोने की तस्करी (Gold Smuggling) के लिए जालसाज रोज नए तरीके इजाद कर रहे हैं. इस क्रम में हैदराबाद (Hyderabad) से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. शारजाह (Sharjah) से लौटे एक भारतीय नागरिक ने 43 लाख रुपये के सोने को छिपाने के लिए तिकड़म तो लगाया लेकिन सफल नहीं हुआ. आरोपी ने अंडरवियर में 43 लाख का सोना छिपा रखा था. आरोपी भारतीय नागरिक ने कथित तौर पर अपने अंडरवियर में 895.20 ग्राम सोना पेस्ट के रूप में छिपाया था.

सामने आए विज़ुअल्स से प्रतीत हो रहा है कि सोने के पेस्ट को प्लास्टिक के पाउच में डाल दिया गया था और आरोपी ने उसे अंडरगारमेंट में छिपा लिया था. अधिकारियों ने बताया कि तस्करी का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है.

कुछ दिन पहले ही केरल के कन्नूर एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने ₹14 लाख कीमत का 302 ग्राम सोना जब्त किया था. यात्री ने कथित तौर पर अपने पैंट की परतों के बीच छुपाकर पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी करने की कोशिश की थी.

जुलाई में, चेन्नई कस्टम्स ने दुबई से अपने मलाशय में ₹ 40 लाख से अधिक कीमत का लगभग 810 ग्राम सोना ले जाने वाले एक व्यक्ति को पकड़ा था.

सीमा शुल्क नियमों के अनुसार, एक वर्ष से अधिक समय से विदेश में रहने वाले पुरुष भारतीय निवासियों को अपने सामान में 50,000 रुपये से अधिक मूल्य का 20 ग्राम सोना लाने की अनुमति है. महिलाओं के लिए ड्यूटी फ्री अलाउंस 40 ग्राम है जिसकी कीमत ₹ 1,00,000 से अधिक नहीं है. हालाकि, यह केवल गहनों के रूप में रखे गए सोने पर लागू है. विदेश से सोना लाने वाले अन्य यात्रियों को सरकार द्वारा निर्धारित दरों पर शुल्क देना होता है.

ये भी पढ़ेंः

अनिल देशमुख की जांच रिपोर्ट लीक करने के लिए SI को रिश्वत के तौर पर मिला iPhone 12 Pro : सीबीआई

धार्मिक स्थलों पर पूजा की अनुमति पर विचार करना चाहिए : SC के पूर्व जज ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिल्ली दंगा केस में पुलिस ने हमारी आंखों पर पट्टी बांधने की कोशिश की : कोर्ट