लॉकडाउन में प्रसारण के बाद ‘रामायण’ की छोटे पर्दे पर फिर से वापसी

वर्तमान में यह धार्मिक सीरियल स्टार भारत (Star Bharat) पर प्रसारित किया जा रहा है. रामायण (Ramayana) में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी दी.

लॉकडाउन में प्रसारण के बाद ‘रामायण’ की छोटे पर्दे पर फिर से वापसी

वर्तमान में यह धार्मिक सीरियल 'स्टार भारत' पर प्रसारित किया जा रहा है (फाइल फोटो)

मुंबई:

राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन (Nationwide lockdown) के दौरान प्रसारण के बाद रामानंद सागर (Ramanand Sagar) की महाकृति "रामायण" (Ramayana) को फिर से टीवी पर प्रसारित किया जा रहा है. 33 साल बाद फिर से "रामायण" (Ramayana) को मार्च 2020 में दूरदर्शन नेशनल (Doordarshan National) चैनल पर प्रसारित किया गया था. वर्तमान में यह धार्मिक सीरियल स्टार भारत (Star Bharat) पर प्रसारित किया जा रहा है. रामायण (Ramayana) में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने इंस्टाग्राम पर अपने प्रशंसकों को इसकी जानकारी दी.

कोरोना के बढ़ते मरीजों पर बोले अरविंद केजरीवाल, दिल्ली में असाधारण स्थिति लेकिन अभी लॉकडाउन की संभावना नहीं

उन्होंने कहा, ‘‘यह बताने के लिए उत्साहित हूं कि ''रामायण'' (Ramayana) का इस साल फिर से छोटे पर्दे पर प्रसारण होगा. ''रामायण'' (Ramayana) पिछले साल लॉकडाउन के दौरान प्रसारित हुई थी, और ऐसा लग रहा है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है.'' उन्होंने कहा, "यह शो न केवल मेरे जीवन का, बल्कि वर्षों से हजारों भारतीय परिवारों का एक बड़ा हिस्सा रहा है. हमारे समुदाय का हिस्सा बनें और आने वाली पीढ़ियों के साथ ''रामायण'' (Ramayana) के ज्ञान को साझा करें." रामानंद सागर द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित "रामायण" (Ramayana) पहली बार 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुई थी और काफी लोकप्रिय हुई. इस शो में राम के किरदार को अरुण गोविल ने निभाया था और सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था.

Video: हॉट टॉपिक : भाजपा में शामिल हुए ‘रामायण' सीरियल के राम, बंगाल चुनाव में करेंगे प्रचार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)