विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Apr 26, 2022

राजस्थान : अलवर में मंदिर गिराने के मामले में SDM सहित तीन अफसर नपे

राजस्थान के अलवर जिले में रविवार को शिव मंदिर के अलावा 86 दुकानों और घरों को बुलडोजर से तोड़ दिया गया. इसके बाद से वहां की सियासत गरमाई हुई है.

Read Time: 2 mins
राजस्थान : अलवर में मंदिर गिराने के मामले में SDM सहित तीन अफसर नपे
राजस्थान सरकार ने SDM सहित तीन अफसरों को किया निलंबित
जयपुर:

अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़े जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. वहीं इस विवाद के बाद राजस्थान सरकार ने सोमवार को एक सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सहित तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया. निलंबित अधिकारियों में राजगढ़ एसडीएम केशव कुमार मीणा, राजगढ़ नगर पालिका बोर्ड के अध्यक्ष सतीश दुहरिया और नगर पंचायत के कार्यकारी अधिकारी बनवारी लाल मीणा शामिल हैं. बता दें कि अलवर जिले के राजगढ़ के सराय मोहल्ले में पिछले हफ्ते 300 साल पुराने शिव मंदिर को बुलडोजर से तोड़ा गया. 

गौरतलब है कि राजस्थान के अलवर जिले में रविवार को शिव मंदिर के अलावा 86 दुकानों और घरों को बुलडोजर से तोड़ दिया गया, ताकि सड़क का रास्ता साफ हो सके. इससे पहले सोमवार को अलवर में 300 साल पुराने शिव मंदिर को तोड़े जाने के खिलाफ राजस्थान उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर की गई थी, जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ जिला कलेक्टर, अनुमंडल दंडाधिकारी, कार्यपालक अधिकारी, नगर पालिका व अन्य को पार्टी बनाया गया है.

जनहित याचिका में कहा गया है कि राजगढ़ में विध्वंस अभियान को असंवैधानिक तरीके से चलाया गया, जिसमें राज्य सरकार द्वारा एक मास्टर प्लान के नाम पर प्राचीन शिव मंदिर सहित दुकानों और मंदिरों को ध्वस्त कर दिया गया. जनहित याचिका में कहा गया है, 'शिव मंदिर को असंवैधानिक तरीके से तोड़कर हिंदू समाज की भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई है और निर्दोष लोगों के मौलिक अधिकारों का हनन किया गया है. 

ये भी पढ़ें-

"अगर दादागीरी करोगे तो...": हनुमान चालीसा विवाद के बीच उद्धव ठाकरे की चेतावनी
कांग्रेस के 'एम्पॉवर्ड एक्शन ग्रुप' का हिस्सा बन सकते हैं प्रशांत किशोर, सूत्रों ने दिए संकेत
एलआईसी का आईपीओ 4 मई को आने की संभावना, 27 अप्रैल को साफ होगी तस्वीर : सूत्र

ये भी देखें-प्रशांत किशोर की कंपनी और TRS में डील के बाद क्यों है कांग्रेस में हलचल ?

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;