नवरात्रि पर IRCTC की यात्रियों को सौगात, अब ट्रेन में मिलेगी व्रत की थाली, जानें क्‍या-क्‍या मिलेगा...

नवरात्रि के दौरान आपका व्रत हो और ट्रेन का सफर लंबा है तो आप अपनी बर्थ पर व्रत की थाली ऑर्डर कर सकते हैं. कुछ इस तरह की थाली आपकी सीट पर आईआरसीटीसी मुहैया करवाएगा. इसकी कीमत 99 रु से 250 रु के बीच होगी. 

नवरात्रि पर IRCTC की यात्रियों को सौगात, अब ट्रेन में मिलेगी व्रत की थाली, जानें क्‍या-क्‍या मिलेगा...

अब ट्रेन में ही आपको व्रत की थाली मिलेगी

नई दिल्‍ली :

नवरात्रि के दौरान अगर आपका व्रत हैं और ट्रेन से सफर करना है तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. अब ट्रेन में ही आपको व्रत की थाली मिलेगी.आगामी दो अप्रैल से पूरे नवरात्रि में आईआरसीटीसी (IRCTC) के बिना प्याज, लहसुन और सेंधा नमक से बने पकवान आप अपनी सीट पर मंगवा पाएंगे.पहली बार ट्रेन में व्रत की थाली का इंतजाम किया गया है. नवरात्रि के दौरान आपका व्रत हो और ट्रेन का सफर लंबा है तो आप अपनी बर्थ पर व्रत की थाली ऑर्डर कर सकते हैं. कुछ इस तरह की थाली आपकी सीट पर आईआरसीटीसी मुहैया करवाएगा. इसकी कीमत 99 रु से 250 रु के बीच होगी. 

खाने की वैरायटी और कीमत को लेकर IRCTC के प्रवक्ता आनंद कुमार झा ने NDTV को बताया कि सबसे कम कीमत साबूदाने की खिचड़ी की 99 रु है. कीमत चार अलग-अलग तरह की थालियों की है. ये करीब-करीब 250 रु तक जाएंगी, इसमें फ्रेश जूस भी होगा. फलाहार का भी प्रावधान रखा गया है. साबूदाने की खिचड़ी के साथ साथ कुट्टू के आटे के पकौड़े और खासकर इसकी रोटियां ऐसी सब चीजे भी रखी गई हैं. 

 इसके अलावासीताफल खीर, साबूदाना टिक्की, आलू चाप, पनीर मखमली, पराठा, अरबी मसाला थाली में परोसे जाएंगे. इनमें  न प्याज होगा और न ही लहसुन.ये खाना सेंधा नमक, घी और सफेद मक्खन से तैयार किया जाएगा.आईआरसीटीसी प्रवक्ता ने बताया कि ये थाली तीन अलग-अलग माध्यम से ऑर्डर की जा सकेंगी. पहला 1323 पर डायल करिए और खाने का ऑर्डर दे दीजिए. दूसरा ecatering.irctc.co.in इसके ऊपर खाने का ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं और तीसरा App के जरिए भी आप ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं food on track आईआरसीटीसी का अपना एक app है. ये App डाउनलोड कीजिए और खाने का ऑर्डर प्लेस कर दीजिए. इस नई शुरुआत के ज़रिए आईआरसीटीसी आने वाले व्रत के दौरान भी मुसाफिरों को ऐसी थाली परोसता रहेगा.

- ये भी पढ़ें -

* "दिल्ली के CM केजरीवाल के आवास पर हमला, 70 हिरासत में; AAP ने BJP पर लगाए आरोप
* "कैमरे में कैद : बुर्का पहनी महिला ने सोपोर में CRPF कैम्प पर फेंका बम
* "प्रशांत किशोर की 2024 चुनावों के प्लान को लेकर गांधी परिवार से बातचीत, 10 प्वाइंट्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लखीमपुर खीरी हिंसा : आशीष मिश्रा की बेल पर सवाल, HC के रिटायर्ड जज ने यूपी सरकार को लिखा खत