एसवाईएल मुद्दे के समाधान के लिए पंजाब, हरियाणा को संयुक्त प्रयास करना चाहिए : राजनाथ

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब और हरियाणा से अपील की कि विवादास्पद सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर के समाधान के लिए मिलजुलकर प्रयास करें.

एसवाईएल मुद्दे के समाधान के लिए पंजाब, हरियाणा को संयुक्त प्रयास करना चाहिए : राजनाथ

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने पंजाब और हरियाणा से अपील की कि विवादास्पद सतलुज-यमुना लिंक (एसवाईएल) नहर के समाधान के लिए मिलजुलकर प्रयास करें. सिंह ने कहा कि मुद्दे के समाधान के लिए दोनों राज्यों को 'संयुक्त प्रयास' करना चाहिए. वह पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के एक सवाल का जवाब दे रहे थे कि पड़ोसी राज्य हरियाणा को पानी मुहैया कराने के लिए नहर के निर्माण से राज्य में आतंकवाद फिर लौट सकता है.

एक समारोह के इतर उन्होंने कहा, "उन्हें समस्या के समाधान का प्रयास करना चाहिए और रास्ते तलाशने चाहिए. उत्तरी जोनल काउंसिल की हाल की बैठक में मैंने यही सुझाव दिया था और इस पर एक तरह से सहमति भी बनी थी." पंजाब के मुख्यमंत्री ने कल चेतावनी दी थी, "अमरिंदर रहे ना रहे लेकिन अगर अंतिम फैसला पंजाब के खिलाफ जाता है तो एसवाईएल राष्ट्रीय मुद्दा बन जाएगा." सिंह ने चेतावनी दी थी कि अगर विवाद का समाधान नहीं होता है तो राज्य "आतंकवाद के काले दिनों की तरफ चला जाएगा." उन्होंने कहा कि इस तरह के नकारात्मक काम से 'बड़ा संकट' पैदा हो सकता है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com