गौतम गंभीर ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर पंजाबी में कसा तंज, कहा-मुल्‍क दे विज्ञापन मंत्री..

गौतम गंभीर की गिनती, दिल्‍ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के मुखर आलोचकों में की जाती है.

गौतम गंभीर ने दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर पंजाबी में कसा तंज, कहा-मुल्‍क दे विज्ञापन मंत्री..

Gautam Gambhir ने अरविंद केजरीवाल की पंजाब यात्रा पर तंज कसा है

नई दिल्ली:

Punjab Polls 2022: पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) बेवाक अंदाज में विचार व्‍यक्‍त करने के लिए जाने जाते हैं. क्रिकेट के मैदान से सियासत तक के अपने सफर के दौरान 'गौती' ने इस अंदाज के कारण जहां कई लोगों को प्रशंसक बनाया है वहीं कई लोगों की आलोचना भी झेली है. गौतम की गिनती, दिल्‍ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के मुखर आलोचकों में की जाती है. जब भी मौका मिलता है, वे केजरीवाल पर निशाना साधने से नहीं चूकते. चूंकि पंजाब में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Polls 2022) होने हैं और इसके मद्देनजर अरविंद केजरीवाल इस समय राज्‍य के दौरे पर हैं. ऐसे में गंभीर ने दिल्‍ली के सीएम पर तंज कसते हुए ट्वीट किया. गौतम ने मंगलवार के अपने ट्वीट में पंजाबी में लिखा, 'मुल्क दे विज्ञापन मंत्री पंजाब दौरे ते यानी देश के विज्ञापन मंत्री पंजाब के दौरे पर.' यही नहीं, अपने ट्वीट के साथ गौतम ने SavePunjab (सेव पंजाब) हैशटैग का इस्‍तेमाल भी किया है. गौरतलब है कि 'आप' (Aam Aadmi Party) और केजरीवाल के हाल के समय में बड़े बड़े विज्ञापन मीडिया की सुर्खियां बने हैं, संभवत: गंभीर ने इसी को लेकर केजरीवाल पर निशाना साधा है.

भगत सिंह को गंभीर ने किया Quote, कोर्ट में ड्रग कंट्रोलर की ओर से दोषी बताए जाने के बाद किया ट्वीट

पंजाब में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में राज्‍य में राजनीतिक सरगर्मियां जोर पकड़ती जा रही हैं . राज्‍य में सत्‍तारूढ़ कांग्रेस के सामने आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल की चुनौती है. अकाली दल का बीजेपी के साथ गठबंधन टूट चुका है और इस बार वह बहुजन समाज पार्टी के साथ गठजोड़ कर चुनाव मैदान में उतरेगी. आम आदमी पार्टी को भी पंजाब में ताकत माना जा रहा है. 'आप' संयोजक केजरीवाल का पूरा ध्‍यान इस समय पार्टी की पंजाब में ताकत और बढ़ाने पर टिका है.


'ऑक्सीजन पर झगड़ा खत्म हो गया हो तो थोड़ा काम कर लें?', अरविंद केजरीवाल का तीखा तंज 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इससे पहले, गंभीर ने किसान आंदोलन के मुद्दे पर भी केजरीवाल पर 'जबर्दस्त हमला' बोला था. गंभीर ने कहा है कि केजरीवाल घर में बंद होकर खुद ही अरेस्ट-अेस्ट चिल्ला रहे हैं. उन्होंने लिखा था, "किसान तो सिर्फ बहाना है, पंजाब की सियासत में आना है! खुद ही घर में बंद होकर हाउस अरेस्ट चिल्लाना, ये सिर्फ @ArvindKejriwal कर सकते हैं." पिछले साल दिसंबर में गौतम गंभीर का यह ट्वीट तब आया था जब किसानों की ओर से बुलाए गए भारत बंद के बीच आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके घर में नजरबंद कर दिया गया है और उनके घर के आगे बैरिकेडिंग कर दी गई है.