विज्ञापन
This Article is From Feb 13, 2022

Punjab Polls: पटियाला में पहली बार कैप्टन और अमित शाह होंगे साथ-साथ, प्रियंका गांधी का पंजाब में तूफानी दौरा

Punjab Election : 117 सदस्यों वाली पंजाब विधान सभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है. नतीजे 10 मार्च को आएंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठजोड़ किया है.

Punjab Polls: पटियाला में पहली बार कैप्टन और अमित शाह होंगे साथ-साथ, प्रियंका गांधी का पंजाब में तूफानी दौरा
अमित शाह और कैप्टन अमरिंदर सिंह आज पटियाला में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. (फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में चुनावी गहमा-गहमी के बीच बीजेपी के नेताओं ने अब पंजाब (Punjab) का भी रुख किया है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) आज पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के साथ होंगे. दोनों नेता पटियाला के वीर हकीकत राय ग्राउंड में दोपहर 12 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. इससे पहले अमित शाह लुधियाना में भी रैली करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल पंजाब में जनसभा को संबोधित करेंगे. उधर, आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सपरिवार पंजाब में कैम्प किए हुए हैं. वो सात दिनों के पंजाब दौरे पर हैं. अरविंद केजरीवाल आज अमृतसर में नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे.

कांग्रेस की तरफ से पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी आज पंजाब पहुंच रही हैं. प्रियंका आज पंजाब में तीन अलग-अलग जगहों पर जनसभा करेंगी और कांग्रेस के लिए वोट मांगेंगी. वह सुबह 10.30 बजे हेलीकॉप्टर से बठिंडा पहुंचेंगी. उसके बाद 11 बजे फरीदकोट जिले के कोटकपुरा में जनसभा करेंगी. दोपहर 1 बजे प्रियंका धुरी (संगरूर जिला) में और 3.30 बजे डेरा बस्सी (मोहाली जिला) में भी जनसभा करेंगी. इसके बाद शाम 6 बजे वह चंडीगढ़ से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगी.

पटियाला में बीजेपी की सभा में कांग्रेस सांसद परनीत कौर! पति कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए मांगे वोट

कोटकपुरा वही जगह है, जहां 2015 में बेअदबी की घटनाओं के बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस फायरिंग हुई थी. बेअदबी के मामलों में न्याय का वादा कर 2017 में कांग्रेस सत्ता में आई थी लेकिन ये मामले अभी भी विचाराधीन हैं. क्या बेअदबी अभी भी एक चुनावी मुद्दा है?और क्या प्रियंका अपने चुनावी अभियान के दौरान इस भावनात्मक मुद्दे पर बात करेगी? यह देखना होगा.

पंजाब चुनाव : कैप्टन की पार्टी के साथ BJP ने जारी किया घोषणापत्र, नौकरियों में युवाओं को 75 फीसदी आरक्षण का वादा

117 सदस्यों वाली पंजाब विधान सभा के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है. नतीजे 10 मार्च को आएंगे. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ गठजोड़ किया है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com