पंजाब के नए CM को PM नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, बोले- राज्य के विकास के लिए मिलकर करेंगे काम

चन्नी ने आज पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने उन्हें सादे समारोह में शपथ दिलाई.  58 साल के चन्नी रूपनगर की चमकौर साहिब से तीन बार से विधायक हैं. वह राज्य के पहले ऐसे दलित नेता हैं जो इस पद पर पहुंचे हैं. 

पंजाब के नए CM को PM नरेंद्र मोदी ने दी बधाई, बोले- राज्य के विकास के लिए मिलकर करेंगे काम

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने पंजाब के नव नियुक्त मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) को बधाई दी है और अपने शुभकामना संदेश में कहा है कि राज्य के विकास के लिए हम मिलकर काम करेंगे. पीएम ने ट्वीट किया है, "श्री चरणजीत सिंह चन्नी जी को पंजाब के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई. पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए पंजाब सरकार के साथ काम करना जारी रखेंगे."

चन्नी ने आज पंजाब के पहले दलित मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने उन्हें सादे समारोह में शपथ दिलाई.  58 साल के चन्नी रूपनगर की चमकौर साहिब से तीन बार से विधायक हैं. वह राज्य के पहले ऐसे दलित नेता हैं जो इस पद पर पहुंचे हैं. वह अमरिंदर सिंह सरकार में तकनीकि शिक्षा मंत्री थे. 

चन्नी दलित सिख (रामदासिया सिख) समुदाय से आते हैं. वह साल 2007 में पहली बार विधायक बने और इसके बाद लगातार जीत दर्ज की. वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठबंधन के शासनकाल के दौरान साल 2015-16 में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भी रह चुके हैं. रंधावा गुरुदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं. वह अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में कारागार मंत्री थे.


सोनी अमृतसर (मध्य) विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं और पिछली सरकार में स्कूली शिक्षा मंत्री थे. रंधावा और सोनी को इस सरकार में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपकर कांग्रेस ने सामाजिक समीकरण को साधने की कोशिश की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
चरणजीत सिंह चन्नी को CM बनाने के क्या हैं मायने? क्या है पंजाब का जातीय समीकरण?
"आंध्र प्रदेश स्थानीय निकाय चुनावों में YSR कांग्रेस का क्लीन स्वीप, ZPTC में ज़ीरो पर BJP
"हमने गांधी को नहीं बख्शा, आप कौन हैं?": कर्नाटक में धमकी देने वाला हिंदू महासभा नेता गिरफ्तार