विज्ञापन
This Article is From Sep 17, 2021

"प्रभु राम आपको लंबी उम्र दें..." UP के CM योगी आदित्यनाथ, अमित शाह समेत नेताओं ने PM को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिखा है कि 'अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत' की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई.

"प्रभु राम आपको लंबी उम्र दें..." UP के CM योगी आदित्यनाथ, अमित शाह समेत नेताओं ने PM को दीं जन्मदिन की शुभकामनाएं
पीएम मोदी का आज है 71वां जन्मदिन
नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Birthday) का आज 71वां जन्मदिन है. बीजेपी ने 20 दिनों की सेवा और समर्पण अभियान की तैयारी की है. आज रिकॉर्ड डेढ़ करोड़ टीकाकरण का लक्ष्य है. साथ ही कई जगहों पर ब्लड डोनेशन कैंप और कई अन्य कार्यक्रम होंगे. पीएम मोदी के जन्मदिन पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने विशेष टीकाकरण अभियान चलाने का निर्देश दिया है. बिहार के स्वास्थ्यमंत्री के मुताबिक- पीएम के जन्मदिन पर 30 लाख वैक्सीन डोज लगाई जाएंगी. पटना के कंकड़बाग टीकाकरण केंद्र पर सीएम नीतीश कुमार भी मौजूद रहेंगे. असम में भी इस मौके पर 6 लाख लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है. वहीं बीजेपी के ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन के अवसर पर 17 सितम्बर 2021 को नमो ऐप पर उनके जीवन पर आधारित वर्चुअल प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। जरूर देखिए!

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दी बधाई

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी. राष्ट्रपति भवन के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. मेरी शुभेच्छा है कि आप स्वस्थ रहें और दार्घायु प्राप्त कर अहर्निश सेवामहे की अपनी सर्वविदित भावना के साथ राष्ट्र की सेवा का कार्य करते रहें.

पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम योगी बोले- प्रभु राम लंबी उम्र दें

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी पीएम मोदी को ट्वीट करके जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने लिखा है कि 'अंत्योदय से आत्मनिर्भर भारत' की दिव्य संकल्पना को साकार कर रहे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की हृदयतल से बधाई. प्रभु श्री राम की कृपा से आपको दीर्घायु व उत्तम स्वास्थ्य की प्राप्ति हो. आजीवन मां भारती की सेवा का परम सौभाग्य आपको प्राप्त होता रहे.

अमित शाह ने पीएम मोदी के लिए लिखा- देश का सर्वप्रिय नेता
पीएम मोदी के जन्मदिन पर गृहमंत्री अमित शाह ने लिखा कि देश के सर्वप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की शुभकामनाएं। ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य व सुदीर्घ जीवन की कामना करता हूं. मोदी जी ने न सिर्फ देश को समय से आगे सोचने और परिश्रम की पराकाष्ठा से संकल्प को सिद्ध करने की सोच दी बल्कि उसको चरितार्थ करके भी दिखाया. मोदी जी के रूप में देश को एक ऐसा सशक्त व निर्णायक नेतृत्व मिला है, जिसने दशकों से अपने अधिकारों से वंचित करोड़ों गरीबों को विकास की मुख्यधारा से जोड़कर न सिर्फ उन्हें समाज में गरिमामयी जीवन दिया बल्कि अपने अथक परिश्रम से विश्वभर को यह दिखाया कि एक प्रजावत्सल नेतृत्व कैसा होता है. मोदी जी ने सुरक्षा, गरीब-कल्याण, विकास व ऐतिहासिक सुधारों के समांतर समन्वय का अद्वितीय उदाहरण प्रस्तुत किया है.नरेंद्र मोदी जी के संकल्प व समर्पण ने देशवासियों में एक नई ऊर्जा व आत्मविश्वास पैदा किया है, जिससे आज देश नित नए कीर्तिमान स्थापित कर आत्मनिर्भरता की ओर अग्रसर है. मोदी जी के जीवन का क्षण-क्षण गरीबों, किसानों व वंचितों की सेवा में समर्पित है. मैं सभी कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि आप मोदी जी के जन्मदिवस पर @BJP4India के #SevaSamarpan के अंतर्गत सेवा कार्यों में भाग लें और साथ ही भाजपा सरकारों की कल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाएं.

पीएम मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर काशी में बंटे 71 किलो लड्डू

बता दें कि पीएम मोदी के जन्मदिन की पूर्व संध्या पर वाराणसी में लोगों ने मिट्टी के दीए जलाए और 71 किलो लड्डुओं का भोग लगाया. इस मौके पर एक किताब काशी संकल्प भी लॉन्च की गई, जिसे बीजेपी की सांसद रूप गांगुली और बीएचयू के वीसी जीसी त्रिपाठी ने लॉन्च किया.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम मोदी को ट्वीट करके दी बधाई

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. अपने निर्णय लेने की क्षमता, कल्पनाशीलता और दूरदृष्टि के लिए विख्यात मोदी जी ने भारत को एक ‘आत्मनिर्भर भारत' का स्वरूप देने का जो संकल्प लिया है, वह उनके विज़न और प्रबल इच्छाशक्ति का प्रतीक है. अपने अब तक के कार्यकाल में प्रधानमंत्रीजी ने विकास और सुशासन के कई नए अध्याय लिखे हैं. भारत को सशक्त, समृद्ध और स्वाभिमानी देश के रूप में विकसित करने का उनका स्वप्न पूरा हो, उनके जन्मदिन पर यही शुभकामना है. ईश्वर उन्हें उत्तम स्वास्थ्य एवं लम्बी आयु प्रदान करें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com