यह ख़बर 02 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पर्दा डालने की बजाय ऐसे विषयों पर हाथ डाल रहा हूं, जिनसे सरकार कटघरे में आती है : नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

सरकार की सोच में बदलाव लाने को बहुत जरूरी बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि वह शासन की चीजों को छिपाने या पर्दा डालने की बजाय ऐसे विषयों को हाथ लगा रहे हैं, जिनसे सरकार सबसे पहले कटघरे में आती है।

आकाशवाणी से प्रसारित 'मन की बात' के जरिये मोदी ने कहा, मैं ऐसे विषयों को हाथ लगा रहा हूं, जिसके संबंध में सरकार सबसे पहले कटघरे में आती है। हम कब तक चीजों को छिपाते रहेंगे। कब तक हम पर्दे के पीछे सब बातों को टालते रहेंगे। कभी न कभी तो अच्छे इरादे के लिए संकट मोल लेना ही पड़ेगा। मैं भी ये हिम्मत कर रहा हूं और करता रहूंगा।

उन्होंने कहा, कभी-कभी मुझे लगता है कि देश बहुत आगे है, सरकार बहुत पीछे है। और जब मैं अनुभव से कहता हूं कि शायद सरकारों को भी अपनी सोच बदलना जरूरी है और मैं इसलिए कह रहा हूं कि मैं देख रहा हूं कि यह युवा भारत खास करके कुछ न कुछ करने के लिए कमिटेड है, लालायित है, अवसर खोज रहा है और अपने तरीके से कर भी रहा है।

कालाधन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, जहां तक कालेधन का सवाल है, मेरे देशवाशियों को इस 'प्रधान सेवक' पर भरोसा है। भारत के गरीब का पैसा जो बाहर गया है, वह पाई-पाई वापस आएगा.. यह मेरी प्रतिबद्धता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com