कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है.

नई दिल्ली:

PM Modi Meeting on Coronavirus : देश कोरोना के हालातों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) मंगलवार (24 नवंबर) को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि डिजिटल माध्यम से होने वाली ये बैठक दो चरणों में होगी. पहले चरण में सुबह 10 बजे उन आठ राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे जहां कोरोना का कहर सबसे ज्यादा है. इसके बाद दोपहर 12 बजे से बाकी बचे राज्यों के मुख्यमंत्री पीएम के साथ होने वाली इस अहम बैठक में शामिल होंगे.

जानकारी के मुताबिक बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा और टीका वितरण की रणनीति को लेकर मुख्यमंत्रियों और राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के अन्य प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी. प्रधानमंत्री मोदी कोरोना की स्थिति की समीक्षा के लिए अब तक कई बार राज्यों साथ बैठकें कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- जयपुर सहित राजस्थान के आठ शहरों में नाईट कर्फ्यू, मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना बढ़ा

देश भर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले कुछ दिनों से 50,000 के नीचे आ रहे हैं, वहीं कुछ राज्यों में मामले तेजी से बढ़े हैं.

यह भी पढ़ें-कोरोना वायरस संक्रमण के छत्तीसगढ़ में 2284 और झारखंड में 175 नए मामले

कुछ शहरों में तो रात का कर्फ्यू भी लगाया गया है. केंद्र की ओर से लगातार यह प्रयास भी हो रहे हैं कि जब भी कोरोना का टीका उपलबध होगा, उसके सुचारू वितरण की व्यवस्था हो सके.

यह भी पढ़ें-हरियाणा में कोरोना वायरस संक्रमण से 25 और पंजाब में 23 रोगियों की मौत

भारत में फिलहाल पांच वैक्सीन तैयार होने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं. इनमें से चार परीक्षण के दूसरे या तीसरे चरण में हैं जबकि एक पहले या दूसरे चरण में है.

(इनपुट एजेंसी भाषा से भी )

#Reimagine: COVID-19 संकट से बच्चों की सुरक्षा के लिए एनडीटीवी-यूनिसेफ की पहल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com