पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में ‘ताउते’ से उत्पन्न स्थिति को लेकर उद्धव ठाकरे से की चर्चा

Tauktae Chakrawat: चक्रवाती तूफान से मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में बहुत तेज हवाओं के साथ बारिश हुई,पेड़ उखड़ गए एवं ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में ‘ताउते’ से उत्पन्न स्थिति को लेकर उद्धव ठाकरे से की चर्चा

चक्रवाती तूफान: पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे से बातचीत की.

नई दिल्ली:

Cyclone Tauktae: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सोमवार को चक्रवाती तूफान ‘‘ताउते'' के कारण महाराष्ट्र (Maharashtra) में उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से चर्चा की और ताजा स्थिति की जानकारी ली. चक्रवाती तूफान ‘ताउते' के गुजरात (Gujarat) की ओर बढ़ने के बीच मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में सोमवार को बहुत तेज हवाओं के साथ बारिश हुई जिससे जगह-जगह पेड़ उखड़ गए एवं ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

बृहन्मुंबई महानगर निगम (बीएमसी) ने दोपहर को बताया कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले कुछ घंटे के दौरान मूसलाधार वर्षा एवं 120 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवा चलने की चेतावनी दी है.
फिलहाल मुंबई और उसके आस-पास के इलाकों में खूब वर्षा हो रही है एवं तेज आंधी चल रही है. आईएमडी ने इससे पहले बताया कि तूफान ‘ताउते' विकराल चक्रवाती तूफान में बदल गया है.


आईएमडी के चक्रवात चेतावनी विभाग के अनुसार, ‘‘पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर बना अत्यधिक भीषण चक्रवाती तूफान ''ताउते'' पिछले छह घंटों के दौरान लगभग 20 किमी प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ा, और अब यह विकराल चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है.'' इसके कारण अब 180-190 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं, जिसके 210 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तक पहुंच जाने का अनुमान है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ज्ञात हो कि इस चक्रवात से निपटने की तैयारियों का प्रधानमंत्री ने रविववार को एक उच्चस्तरीय बैठक में जायजा लिया था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)