Petrol, Diesel Prices Today: 15 राज्यों में 100 के ऊपर बिक रहा पेट्रोल, जानें आज क्या है तेल का रेट

Petrol Diesel Prices Today: पेट्रोल की ऊंची कीमतों के डीजल राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया है. 

Petrol, Diesel Prices Today: 15 राज्यों में 100 के ऊपर बिक रहा पेट्रोल, जानें आज क्या है तेल का रेट

Petrol Diesel Prices: शुक्रवार को नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

देश में पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच आज यानी 16 जुलाई को लोगों को मामूली राहत मिली है. राहत यह है कि गुरुवार को तेल कीमतों में तेजी के बाद शुक्रवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रहीं. हालांकि, इसके बावजूद तेल के दाम ऐतिहासिक स्तर पर हैं. इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOCL) के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को पेट्रोल 101.54 प्रति लीटर पर जबकि डीजल 89.87 रुपये प्रति लीटर है. इससे पहले, गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल 35 पैसे और डीजल 15 पैसे महंगा हुआ था.

वहीं, मुंबई में एक लीटर पेट्रोल का दाम 107.54 रुपये जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 97.45 रुपये पर बरकरार रही. कोलकाता में पेट्रोल और डीजल के खुदरा भाव क्रमश: 101.74 रुपये और 93.02 रुपये प्रति लीटर के पूर्वस्तर पर रहे. इसी प्रकार, चेन्नई में खुदरा बाजार में पेट्रोल 102.23 रुपये लीटर और डीजल 94.39 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

15 राज्यों में पेट्रोल 100 के पार
लगातार कीमतों में बढ़ोतरी के चलते राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, तमिलनाडु, केरल, बिहार और पंजाब सहित 15 राज्यों में पेट्रोल के दाम 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर चले गए हैं. उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ जिलों में भी पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर से महंगा हो चुका है. डीजल राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर 100 रुपये प्रति लीटर के स्तर को पार कर गया है. 

ऐसे चेक करें पेट्रोल-डीजल का रेट 
आप एक SMS के जरिए हर रोज अपने फोन से ही पेट्रोल-डीजल की कीमतें जान सकते हैं. इसके लिए आप इंडियन ऑयल SMS सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड लिखकर मैसेज भेजना होगा. डीलर का कोड आप इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com